08 मई : नवादा की मुख्य खबरें

0

डीएम ने कौआकोल प्रखंड में औचक निरीक्षण के दौरान लॉकडाउन का लिया जायजा

नवादा : जिला पदाधिकारी- यशपाल मीणा के द्वारा कौवाकोल प्रखंड में औचक निरीक्षण के दौरान लॉकडाउन विधि व्यवस्था का जायजा लेने भलुआही बाजार, कौवाकोल बाजार एवं रानी बाजार पहुंचे। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद पाई गई। भ्रमण के दौरान वे प्रखंड कार्यालय परिसर में अवस्थित बीआरसी भवन में खोले गए सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया। पीएचसी कौवाकोल पहुंच कर स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने संबंधित एम ओआईसी को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमितों का इलाज स्थानीय अस्पतालों में ही करना सुनिश्चित करें।उनके लिए रहन-सहन, खानपान, आवश्यक दवाओं, ऑक्सीजन एवं रेफर संबंधी सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें, साथ ही वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग कार्य में हर हाल में प्रगति लाएं। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, उमेश कुमारा भारती, एएसपी – महेंद्र प्रसाद बसंत्री, एसडीपीओ – मुकेश कुमार साहा समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

ट्रक ने मारी ट्रैक्टर में टक्कर एक की मौत, कई जख्मी

नवादा : जिले के रजौली-नवादा राजमार्ग संख्या 31पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के केन्दुआ मोङ के पास ट्रक के पीछे से ट्रैक्टर में धक्का मारने से ट्रैक्टर मजदूर की मौत घटनास्थल पर हो गयी जबकि दो जख्मी हो गए। जख्मी को ईलाज के लिये निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को जब्त किया है। शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है।

थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी महेश चौधरी ने बताया कि रजौली से नवादा की ओर तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने पीछे से ट्रैक्टर में धक्का मार दिया जिससे ट्रैक्टर पर सवार मजदूर रजौली थाना क्षेत्र के लक्ष्मी बिगहा गांव के छोटेलाल राजवंशी के पुत्र लवकुश कुमार नीचे गिरने से ट्रैक्टर का चक्का उसके कमर पर चढने से घटनास्थल पर मौत हो गयी। घटना के बाद दोनों वाहन चालक वाहन छोङ फरार हो गया।

सूचना के आलोक में पहुंचे अनि राजू कुमार ने शव को बरामद कर दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त किया है। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा है। इस बावत थाने में प्राथमिकी दर्ज अग्रेतर कार्रवाई आरंभ की गयी है।

अंडा लदी ट्रक पलटने से मुहल्ले के लोग परेशान

नवादा : नवादा – हिसुआ पथ पर बिजली ऑफिस के सामने पंजाब से आ रही अंडे से भरी ट्रक अहले सुबह पलटी मार दी। ट्रक के पलटने से अंडा के फूटने से मुहल्ले के लोग फैल रहे दुर्गंध से परेशान हैं।

स्थानीय प्रशासन पहुंच अंडे को खाली करवाने में जुट गयी है। अगल-बगल के लोगों ने बताया कि 3:00 बजे सुबह तेज गति में आने के कारण गाड़ियां संतुलन खो बैठी जिससे गाड़ी पलट गई। पलटने से अंडे फूट गए जो मोहल्ले में उसका दुर्गंध से लोग परेशान हो रहे हैं। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को जब्त किया है। चालक वाहन छोङ फरार हो गया।

राजद व्यवसायी प्रकोष्ठ अध्यक्ष ने किया मास्क का वितरण

नवादा : जिला राष्ट्रीय जनता दल व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजीव कुमार बॉबी ने कोरोना महामारी को लेकर शनिवार को अकबरपुर बाजार आये बगैर मास्क के लोगों एवं अगल-बगल गांवों में एन 95 मास्क 1000 पीस वितरण का वितरण किया। इसके साथ ही लोगों में कोरोना की गंभीरता को लेक जन जागरूकता अभियान प्रारंभ किया। राजीव कुमार बॉबी ने लोगों को बताया कि कोरोना एक गंभीर बीमारी है।

पूरा देश इस गंभीर बीमारी से लड़ाई लड़ रहा है। इस गंभीर परिस्थिति में हम सभी को बचना है। इस बीमारी से लड़ना है तो मास्क लगाना होगा, सामाजिक दूरी बनाना होगा, काढ़ा पीना होगा, गरम पानी पीना होगा, साथ ही जब तक अति आवश्यक नहीं हो घर से बाहर नहीं निकलना है। कोरोना हारेगा भारत जीतेगा यही लक्ष्य है हमारा। उनके इस प्रयास का प्रशासन समेत बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने स्वागत करते हुए कहा कि अन्य लोगों को भी इस कार्य के लिये आगे आना होगा।

चोरों ने की चार पान दुकानों से लाखों की चोरी

नवादा : जिले के नगर थाना क्षेत्र के बिहार बस स्टैंड के निकट 4 पान दुकान गुमटी ताला तोड़कर लगभग सभी दुकानों से 1 लाख की लागत की सामान की चोरी चोरों ने कर ली। दुकानदार दिलीप कुमार, अनुज कुमार, विनोद कुमार, रंजीत कुमार ने बताया कि सरकार का आदेश का पालन करते हुए हम लोगों ने अपनी-अपनी दुकानों को बंद कर दिए था।

अचानक जानकारी मिली कि हमारी दुकान का ताला टूटा हुआ है। मौके पर पहुंचे तो दुकान में रखा सामान सारा बिखरा हुआ है। लगभग सभी लोगों ने अपने अपने दुकान में 20 से 25 हजार की सामान की चोरी की बात कही है। पूरे मामला पर नगर थाना से जब बात किया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मामला की जांच किए लेकिन किसी ने अबतक कोई आवेदन थाना को नहीं दिया है। आवेदन आते ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

लॉकडाउन के चौथे दिन का जायजा लेने डीएम पहुंचे नारदीगंज

नवादा : राज्य सरकार द्वारा 5 मई से 15 मई के बीच लगाए गए लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन कराने में पुलिस और दूसरे अधिकारियों की मॉनीटरिंग में खुद डीएम यशपाल मीणा फील्ड में उतर चुके है।जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने नारदीगंज में कोविड-19 के तहत लॉकडाउन का जायजा लिया। इस दौरान कई वाहन चालकों और उसमें सवार सवारियों की जांच की गई। उनसे घर से बाहर निकलने की वजह पर पूछताछ किया गया।

डीएम ने नारदीगंज प्रखंड में औचक निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया। निरिक्षण के दौरान उन्होंने स्वस्थ्यकर्मियो को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-संक्रमितो का इलाज स्थानीय अस्पताल में ही कराना सुनिश्चित करें। ऑक्सीजन की व्यवस्था , जीवन रक्षक दवाओं की व्यवस्था दुरुस्त करने, वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग कार्य में प्रगति लाने का निर्देश दिया। डीएम ने बताया कि शहर में लॉक डाउन के अवधि में जांच-पड़ताल लगातार जारी रखी जाएगी इसलिए लोग बेबजह घरों से न निकले लॉकडाउन का पालन करें।

रेल कर्मी का कोरोना से निधन, कोरोना वैक्सीन लेने के बावजूद हुए थे संक्रमित

नवादा : जिले के नारदीगंज प्रखंड के पड़रिया गसंव निवासी गया मिस्त्री के 38 वर्षीय पुत्र प्रमोद मिस्त्री का कोरोना से निधन हो गया। निधन शुक्रवार को सदर अस्पताल नवादा में इलाज के दौरान हुआ। मृतक रेलवे ग्रूपडी में कार्यरत थे। इन दिनाें सिकंदराबाद में पदस्थापित थे। बहन की शादी के लिए छुट्टी लेकर घर आए थे। 23 अप्रैल 21 को शादी हुई थी।

परिजनों के अनुसार विभाग की ओर से कोरोना वैक्सीन का टीका लेने को कहा गया था। टीकाकरण का साक्ष्य विभाग को समर्पित करने का निर्देश दिया गया था। तब 26 अप्रैल को नारदीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्होंने कोरोना वैक्सीन लिया। उसी शाम से बुखार, सिर दर्द, खांसी होना शुरू हो गया। तब नारदीगंज में इलाज कराया, लेकिन स्वास्थ्य में कोई खास सुधार नहीं हुआ।

इसके बाद निजी चिकित्सक से भी इलाज और जांच कराया। जांच में टाइफाइड निकला। 6 मई की आधी रात के बाद में अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी। तब स्वजन सीएचसी नारदीगंज ले गए। जहां से रेफर होने के बाद 7 मई की सुबह सदर अस्पताल नवादा में भर्ती हुए। जहां जांचोपरांत कोरोना संक्रमित पाए गए। इलाज के दौरान रात में 11 बजे उनकी मौत हो गई।

मौत की खबर मिलते ही उसकी पत्नी किरण देवी, पुत्री मौसम कुमारी, छोटी कुमारी, पुत्र रोहित कुमार, छोटे भाई नवलेश मिस्त्री समेत अन्य परिजनों का हाल बेहाल हो गया है। मुखिया रणविजय पासवान, सरपंच प्रवेश रविदास, अखिलेश कुमार सुमन, संतोष कुमार, रामाशीष मिस्त्री समेत अन्य लोगों ने गहरी संवेदना व्यक्त की है।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विनय कुमार की बहु डॉ विनिता राय की काेरोना से मौत, छाया शोक

नवादा : जिला भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिलाध्यक्ष विनय कुमार की एक मात्र बहु डॉ विनिता राय का कोरोना से निधन हो गया है। शनिवार 8 मई की सुबह उनका निधन हुआ। कोरोना से पीड़ित थी। डॉ विनिता उतर प्रदेश सरकार में आयुष चिकित्सक के पद पर कार्यरत थी। पति हर्षवर्द्धन के साथ नाेएडा में रहा करती थी। पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। पहले मलेशिया में थे, इन दिनों नोएडा में ही कार्यरत हैं।

शव का अंतिम संस्कार नोएडा में ही किया गया है। इस दौरान परिवार के कुछ सदस्य मौजूद थे। डॉ विनिता का मायके भोजपुर जिला के अंगिआंव बताया गया है। पिता रेलवे में चीफ इंजीनियर थे। निधन की खबर के बाद भाजपा नेता के घर नवादा सदर प्रखंड के ओढ़नपुर गांव में मातम पसर गया। जैसे-जैसे जानकारी पहुंच रही है, लोग घर पर पहुंचकर सांत्वना देने में जुटे हुए हैं।

पूर्व विधायक बनबारी राम ने निधन को व्यक्तिगत व पारिवारिक तौर पर बड़ी क्षति बताया है। उन्होंने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में हम उस परिवार के साथ हैं। ईश्वर दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करे। विधायक अरूणा देवी, पूर्व विधायक अनिल सिंह, कन्हैया कुमार, प्रदेश मंत्री पूनम शर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना, उपाध्यक्ष प्रताप रंजन,पूर्व जिलाध्यक्ष विरेंद्र सिंह, केदार सिंह, राजेंद्र सिंह, जिला महामंत्री रामानुज कुमार आदि ने शाेक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। अन्य दलों के नेताओं ने भी असामियक निधन पर दु:ख जताया है।

प्रभारी मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की समीक्षा, दिया निर्देश

नवादा : शनिवार को माननीय प्रभारी मंत्री नवादा जिला नीरज कुमार सिंह बब्लू, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री बिहार सरकार के द्वारा वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित समीक्षा बैठक जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा एवं सिविल सर्जन डॉ0 अखिलेश कुमार मोहन के साथ आयोजित की गयी। जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा द्वारा माननीय मंत्री को जिले भर में कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षा हेतु की गई तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

जिले भर में आज तक कोविड-19 से संबंधित प्रोग्रेस रिपोर्ट निम्नवत है :-

कुल पॉजिटिव केस-7881, कुल एक्टिव केस- दिनांक 01.03.2021 से 06.05.2021 तक 3992, 067.05.2021 को 135 कुल 4127, दिनांक 07.05.2021 को डिस्चार्ज-184, दिनांक 28.02.2021 तक मृत्यु-28, 01.03.2021 से अबतक मृत्यु-21, वर्तमान में एक्टिव केस-1312, कुल रिकवर्ड -6534, कुल मृत्यु-49, कुल होम आइसोलेशन- 1270, टोटल इन्स्टीच्यूनशल आइसोलेशन-42, कोरोना टेस्टिंग-आरटीपीसीआर- 06.05.2021 को 111398, 07.05.2021 को 409, कुल-111807, ट्रूनट-दिनांक 06.05.2021 को 43513, 07.05.2021 को 150 कुल-43663, रैपिड एन्टीजन-दिनांक 06.05.2021 को 600748, 07.05.2021 को 2044 कुल-602792, कुल टेस्टिंग की संख्या-758262, टोटल रिजल्ट रिसिव्ड-756369, टोटल कन्टेंमेंट जोन 687, टोटल स्केल डाउन-359, टोटल एक्टिव कन्टेंमेंट जोन -328,

डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ केयर नवादा में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी श्री प्रशांत अभिषेक, अपर अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, मो0नं0-9717729840 है, डॉ0 इनचार्ज डा0 अजय कुमार, बेड की संख्या-60, एडमिटेड-35, एसडीएच रजौली में श्री विमल कुमार सिंह एलआरडीसी मो0 नं0-7004667608 है, प्रतिनियुक्त डॉ0 बी0एन0 चौधरी, बेड की संख्या-75, एडमिटेड-05, नया प्रखंड कार्यालय नवादा सदर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी श्री राजीव रंजन एसडीसी नवादा एवं श्री विकास पाण्डेय एसडीसी नवादा, प्रतिनियुक्त डॉ0 योगेन्द्र प्रसाद, बेड की संख्या-100, एडमिटेड-03, डिस्ट्रिक्ट कोविड केयर सेंटर बाल सुधार गृह, नवादा, नोडल पदाधिकारी, पंचायती राज पदाधिकारी नवादा मो0नं0-7003231807,

श्री प्रांत रमणीया एसडीसी नवादा, डॉक्टर्स की प्रतिनियुक्ति डॉ0 बी0बी0 सिंह मो0नं0-8544402040, बेड की संख्या-100, ऑक्सीजन की उपलब्घता टोटल ऑक्सीजन सिलेंडर-171, (जम्बो सीलेन्डर 50 सदर अस्पताल में एवं एसडीएच रजौली में 55 कुल-105) बी टाइप सिलेन्डर 37 सदर अस्पताल में, एसडीएच रजौली में 29, कुल-66, वैक्सिनेसन साईट-100, वैक्सिनेसन स्टेटस- पहला डोज-06.05.2021 को 130606, 07.05.2021 को 501, कुल 131107, दूसरा डोज-06.05.2021 को 33664, 07.05.2021 को 1551 कुल 35215, कुल 1$2 डोज की संख्या- 166322, समाहरणालय नवादा में कार्यरत नियंत्रण कक्ष की दूरभाष संख्या निम्नवत है :- 06324-212280, 212288, 212289, 212290, 212292 है। डीएचएस नवादा में कार्यरत नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06324-212278, 212279, 212281, 212282, 212284 है। डिस्ट्रीक्ट कोविड कन्ट्रोल रूम टॉल फ्री नम्बर -1800-345-6615 है। जिला पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी से निपटने हेतु सभी पीएचसी स्तर पर ऑक्सीजन, बेड, जीवन रक्षक दवा, वैक्सिनेशन एवं टेस्टिंग कार्य, एम्बुलेंस रेफर आदि की समुचित व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने बताया कि जिले भर में लॉक डाउन नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर गाइड लाइन के अनुसार सभी दुकानें बंद रखी जा रही है ताकि जिलावासियों को महामारी से सुरक्षा प्रदान किया जा सके।

जिले भर में कोविड-19 संक्रमितों के समुचित ईलाज के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्था पर माननीय मंत्री द्वारा संतोष प्रकट किया गया। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमित डेड बॉडी डिस्पोजल करने वाले सभी व्यक्तियों को जिला प्रशासन द्वारा प्रास्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया जायेगा। कोरोना महामारी से निपटने हेतु जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा द्वारा किये जा रहे कार्यां को माननीय मंत्री ने सराहते हुए उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

कोरोना महामारी काल के इस विकट घड़ी में जिलावासियों की सेवा के लिए माननीय सांसद श्री चंदन सिंह के द्वारा 07 एम्बुलेंस मुहैया कराने के लिए जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा को आश्वासन दिया गया। जिले में एम्बुलेंस पर्याप्त मात्रा में रहने से इमर्जेंसी मरीजों को ससमय समुचित ईलाज उपलब्ध किया जा सकता है।

महिला शिक्षिका के निधन पर शोक

नवादा : जिले के नारदीगंज प्रखंड के मध्य विधालय पंडपा में कार्यरत महिला शिक्षक प्रतिमा शर्मा के असमायिक निधन पर प्रखंड में कार्यरत शिक्षकों ने शनिवार को शोक संवेदना जताया है। मौके पर बिहार राज्य प्रारंम्भिक शिक्षक संध के प्रखंड अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार,प्रखंड उपाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार,बीआरपी अशोक कुमार,मनोज कुमार,राकेश कुमार,प्राचार्य मनोज कुमार झा समेत अन्य शिक्षकों ने गहरी संवेदना जताते हुए कहा कि महिला शिक्षक का कोरोना संक्रमण से निधन होने से शिक्षा जगत में अपूरणीय क्षति पहुंची है,इसकी भरपाई हो पानासंभव नहीं है।

वे अपनी ईमानदारी व कर्तव्यनिठा के साथ बच्चों को शिक्षा देने का काम करती थी। संध के प्रखंड अध्यक्ष श्री कुमार समेत अन्य शिक्षकों ने उनके निधन पर सरकार के द्वारा प्रदत सहायता राशि समेत अन्य लाभ उपलब्ध कराने की मांग डीएम से की है ताकि उनके आश्रितों का भरण पोषण में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

पड़रिया गांव में 68 लोगों का हुआ कोरोना जांच

नवादा : जिले के नारदीगंज प्रखंड के नारदीगंज पंचायत की पड़रिया गांव में कोरोना वायरस के चपेट में आने से गया मिस्त्री का 38 र्वाषिय पुत्र प्रमोद मिस्त्री का मौत इलाज के क्रम में सदर अस्पताल नवादा में हो गया था। वह सिकन्दराबाद मेंं रेलवे विभाग में गुप्रडी में कार्यरत था। युवक की मौत होने से गांव में सन्नाटा छाया हुआ है। घर परिवार के साथ गांव में मातम छाया हुआ है। शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारदीगंज के स्वास्थ्य कर्मी ने पड़रिया गांव पहुंचे,और शोक संतप्त परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाये।

इसी कडी में लैब टेक्निश्यन जितेन्द्र कुमार व परिचारी सुनील कुमार गुप्ता ने शोक संतप्त परिजनों का कोरोना वायरस की जांच किया। कहा गया कि कोरोना वायरस की आशंका को देखते हुए मृतक के परिवारों के अलावा गांव के अन्य लोगां को एंटीजन के माध्यम से जांच किया गया। इस मौके पर 68 लोगों को जांच किया गया। जिसमें चार लोग कोरोना संक्रमित पाये गये। सभी संक्रमित व्यक्ति को दवा का किट उपलब्ध करा दिया गया है,और इन सभी परिवारों को 14 दिनों तक घर पर क्वारंटाइन रहकर दवा खाने की सलाह दिया गया है।

मौके पर मृतक की पत्नी किरण देवी, कंचन कुमारी, सदन मिस़्त्री, मदन मिस्त्री, रामाशीष मिस्त्री, इंदू देवी, ममता देवी, संतोष कुमार, लवकुश कुमार, गौरी देवी समेत अन्य लोगां ने कोविड का जांच कराया। ग्रामीणों ने गांव में सेनिटाइजर कराने की मांग जिला प्रशासन से किया है,ताकि कोविड संक्रमण से ग्रामीणों बचाव हो सकें।

डीएम ने किया हिसुआ व नरहट प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण

नवादा : जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा औचक निरीक्षण के दौरान नरहट प्रखंड में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नरहट एवं हिसुआ प्रखंड में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हिसुआ का जायजा लिया गया। उन्होंने संबंधित एमओआईसी को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-संक्रमितो का इलाज पीएचसी स्तर पर ही करना सुनिश्चित करें। ऑक्सीजन निर्बाध रूप से संचालित रखने, एक्सरे मशीन कार्यरत अवस्था मे रखने, सभी डॉक्टर्स की उपस्थिति रखने, वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग कार्य में व्यापक पैमाने पर तेजी लाने, रेफर करने का कारण, जीवन रक्षक दवाएं आदि हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।

भ्रमण के दौरान उन्होंने लॉकडाउन विधि व्यवस्था को सख्ती से लागू करने हेतु नरहट एवं हिसुआ बाजार का निरीक्षण किया, जहां आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद पाई गई। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर-उमेश कुमार भारती, प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआईसी सभी डॉक्टर्स आदि उपस्थित थे।

सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन व रेमडेसिविर देने का दावा करने वाला 7 साइबर ठग गिरफ्तार

नवादा : कोरोना काल में भी जिले के साइबर अपराधियों द्वारा ठगने का काम जारी है। साइबर सेल के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया है। इस क्रम में पटना से आयी टीम ने वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के दो गांवोंमें छापामारी कर सात युवकों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में युगल कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, नीतीश कुमार, अमित कुमार, विकाश कुमार, धनंजय कुमार और नीरज मालाकार शामिल हैं। ये सभी वारसलीगंज के गंभीपुर व बहरी बिगहा के रहने वाले हैं। इनके पास से 47250 रूपये नकद व 12 मोबाइल बरामद किए गए हैं। सभी आरोपी को पटना ले जाया गया है।

swatva

Leave a Reply