विदेशी शराब के साथ तीन लग्जरी कार जब्त, 8 गिरफ्तार

0

नवादा : बुधवार की सुबह रजौली चितरकोली चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग द्वारा की गई वाहन जांच के दौरान 88 लीटर विदेशी शराब के साथ 3 लग्जरी कार को जब्त कर लिया गया। साथ ही कार पर सवार 8 धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। उत्पाद निरीक्षक रामप्रीत कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम चेक पोस्ट पर झारखंड की ओर से आने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों की सघन जांच की जा रही थी।

इसी बीच 3 लग्जरी कार को जांच के लिए रोका गया। तेज गति से आ रहे इंडिका कार संख्या जेएच 01 एटी 1538 की जांच के दौरान ब्लू रोच और गोल्ड व्हिस्की का 750 एमएल का 88 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ। जिसके बाद कार पर सवार झारखंड के रांची जिले के ओरमांझी के रहने वाले अफरोज अंसारी और इम्तियाज अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया।

कुछ देर बाद एक और इंडिवर कार संख्या बीआर 01 इपी 0110 को जांच के लिए रोका गया। उसमें 100 एमएल देसी शराब बरामद किया गया। लेकिन कार पर सभी लोग शराब के नशे में धुत थे। जिसके बाद कार पर सवार लोगों विकास कुमार श्रीवास्तव, पवन कुमार, अरुण कुमार और अविनाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद एक अन्य कार वैगन आर संख्या जेएच 01 इए 4776 को जांच के लिए रोका गया।

इससे 50 एमएल विदेशी शराब बरामद हुआ। जिसके बाद इस कार पर सवार दीपक कुमार और नवीन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। इन दोनों कार पर सवार सभी लोग बिहार के रहने वाले हैं। पकड़े गए सभी लोगों पर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। तीनों कारों को जब्त कर पकड़े गए सभी 8 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जांच के मौके पर एएसआई अजय पासवान व उत्पाद विभाग के जवान उपस्थित थे।

swatva

Leave a Reply