श्रद्धालुओं ने कार्तिक पूर्णिमा पर नदी, सरोबरो में डुबकी लगाकर किया दीप दान

0

नवादा : कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को जिले के श्रद्धालुओं ने नदी, सरोबरो की पवित्र जलधारा में डुबकी लगाकर अहले सुबह दीप दान किया। मौके पर बड़ी संख्या में महिलाएं विभिन्न वाहनों के माध्यम से अहले सुबह सकरी नदी घाट तथा ग्रामीण क्षेत्र स्थित पवित्र तालाबो के अलावे वारिसलीगंज नगर पंचायत के शान्तिपुरम स्थित सूर्यमंदिर तालाब, मटकोरवा सूर्यमंदिर तालाब में डुबकी लगाई।

वही अपसढ़ का पौराणिक शैरोदह तालाब, कोचगांव, कुटरी सामबे, आदि गांवो के तालाबो में स्नान पश्चात दीप दान किया। जबकि बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी रिजर्व वाहनों से गंगा नदी के विभिन्न घाटों यथा उमानाथ, सतिस्थान, सिमरिया घाट के अलावे पटना एवं बड़हिया गंगा घाट पर स्नान के लिये अहले सुबह रवाना होते देखा गया। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर विभिन्न गांवों के ठाकुरबाड़ी व मंदिरों में भजन कीर्तन का दौर देर रात तक चलता रहा।

कोरोना संक्रमण के वजह से ज्यादातर महिलाएं सकरी नदी में सौर दरियापुर समेत विभिन्न घाटों के समीप स्नान पूजन एवं दीप दान किया। इस दौरान नदी घाट पर मेला से नज़ारा देखा गया। हलांकि कोरोना से भयभीत लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर स्नान किया। पूर्णिमा के अवसर पर ग्रामीण क्षेत्र के कई घरों में भगवान सत्यनारायण स्वामी की ब्रत कथा आयोजित किया गया। केजी रेलखंड में महज़ एक जोड़ी ट्रेनों के परिचालन से क्षेत्र के गरीब तबके के श्रद्धालुओं का जत्था गंगा घाट पर स्नान से बंचित रहा।

swatva

Leave a Reply