गोलियों की तड़तड़ाहट से एक बार फिर गूंज उठा नवादा का सिरदला

1
illustrative image
  • सिरदला में छ वर्ष बाद पुनः हुआ सड़क लूट कांड

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के घघट पंचायत परनाडावर तीखी मोड़ पर दर्जन भर अज्ञात सशस्त्र अपराधियों ने चार पहिया वाहन से 50 हजार नगदी व कीमती एंड्रॉयड मोबाइल लूट लिया। मंगलवार की देर रात घटित घटना में जमकर मारपीट कर पुलिस केश नहीं करने की चेतावनी देकर फरार हो गया।

बताया जाता है कि पटना अस्पताल में स्वास्थ्य प्रबन्धक पद पर कार्यरत गया जिला फतेहपुर थाना क्षेत्र के फरका गांव निवासी बिनोद कुमार सिंह अपने रिश्तेदार के घर से रजौली- सिरदला स्टेट हाईवे 70 से गया कि ओर अपने चार पहिए वाहन से जा रहे थे। रात्रि करीब 12 बजे जैसे ही तीखी मोड़ के समीप पहुंचे तो पूर्व से ही एक हरा पेड़ की कटाई कर सड़क पर बिछा हुआ देख चालक रविकांत सिंह ने वाहन रोक दिया। वाहन रुकते ही सशस्त्र अपराधियों ने वाहन चालक व बैठे स्वास्थ्य प्रबन्धक को बन्धक बना लिया। वाहन को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर वाहन पर बैठे स्वास्थ्य प्रबन्धक की पिटाई कर वाहन में रखे पचास हजार रुपया नकद व एंड्रॉयड मोबाइल को लूट लिया, वहीं सोने का चैन, सोने की अंगूठी आदि छीन लिया । इस दौरान करीब छह चक्र हवाई फायरिंग कर बेखौफ अपराधी अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गया।

पीड़ित स्वास्थ्य प्रबन्धक ने बुधवार को थाने में आवेदन देकर दर्जन भर अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध कांड संख्या 276 /020 दर्ज कराया है।  थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना के आलोक में त्वरित कार्रवाई कर अब्दुल पंचायत के पार कुरहा गांव से चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। थानाध्यक्ष के अनुसार पार कूरहा निवासी महेश प्रसाद, भाईजी भिता रजौली निवासी मिथलेश प्रसाद, पार कुरहा निवासी अनुज कुमार यादव, एवम् बांधी पंचायत की बहुआरा सिरदला निवासी राजेंद्र प्रसाद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बताते चलें कि इस तीखी मोड़ पर पूर्व में अक्सर वाहनों से लूट पाट होता था। पूर्व थानाध्यक्ष रंजन कुमार, एस अाई रवि रंजन कुमार के संयुक्त सघन छापेमारी वर्ष 014 में किए जाने एवम् सड़क के किनारे सभी झाड़ी को जे सी बी मशीन से हटवाने के बाद से उक्त स्थान पर लूट बन्द हो गई थी । बीते छ वर्षो के बाद सशस्त्र अपराधियों ने लूट पाट की घटना को अंजाम देकर एक बार फिर से सिरदला प्रखंड क्षेत्र वासियों एवम् स्टेट हाईवे 70 पर गुजरने वाले यात्रियों में दहशत कायम हो गया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि सिरदला थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा को घटना में शामिल सभी अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है । साथ ही उक्त स्थान पर कड़ी निगरानी के साथ साथ स्टेट हाईवे 70 पर पुलिस गस्ती बढ़ाने का निर्देश गया है।

swatva

1 COMMENT

Leave a Reply