दारूबंदी का नशा ऐसा कि ‘नाक के नीचे’ से लुट गए 15 लाख

0

नवादा : बिहार में अपराधी बेलगाम हैं। पुलिस दारूबंदी में व्यस्त, अपराधी लूट—दर—लूट में मस्त! राज्य सरकार पर दारूबंदी का नशा इस कदर हावी है कि सारा फोकस उसी पर केंद्रीत होकर रह गया है। इसका फायदा अपराधी ताबड़तोड़ हत्या, लूट, डकैती को अंजाम देने में उठा रहे हैं। उस पर आग में घी डालने का काम माननीयों को लेकर नित प्रतिदिन हो रहे बहुचर्चित कांडों में हो रहे खुलासे ने कर दिया। अपराधीयों के बढ़े मनोबल की ताजा नजीर हमें नवादा में देखने को मिली, जहां नगर थाना क्षेत्र के गोनावांडीह गांव में आधा दर्जन अपराधियों ने पति—पत्नी को बंधक बना 15 लाख का भीषण डाका डाला। नकाबपोश लुटेरों ने नगर थाने की नाक के ​नीचे न सिर्फ घंटों जमकर लूटपाट की बल्कि पति—पत्नी को जमकर पीटा भी।

नवादा में नकाबपोश लुटेरों ने डाला भीषण डाका

प्राप्त जानकारी के अनुसार नक़ाबपोश अपराधियों ने घर में पीछे के रास्ते से प्रवेश कर लिया और प्रतिमा देवी व विजय सिंह को कब्जे में कर लिया। इसके बाद उन्होंने उनको पीटते हुए आलमारी—बक्से वगैरह की चाबी मांगी। चाबी हासिल करने के बाद वे घंटों घर में तांडव मचाते रहे। गृहस्वामी के अनुसार उन्होंने घर मे रखी करीब साढ़े चार सौ ग्राम सोने के जेवर, 2 लाख नकद, कुछ जरूरी कागजात लूट लिया और अपने साथ लेकर फरार हो गए। प्रतिमा देवी ने बताया कि चाबी हासिल करने के बाद अपराधियों ने बङे आराम से एक—एक कमरे की तलाशी ली। आश्चर्य तो यह कि बगल के घरों में रह रहे लोगों को भनक तक नहीं हुई। नकाबपोशों की संख्या आधा दर्जन बतायी जाती है।

पति—प​त्नी को बंधक बना जबर्दस्त पिटाई

सुबह घर का दरवाजा खुला देख अगल—बगल के लोगों को संदेह हुआ तथा उन्होंने घर के अंदर जाकर बंधक बने दंपत्ति को बाहर निकाल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने नगर थाने में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इसके पूर्व नगर थाना क्षेत्र के विभिन्न भागों में चोरी की कई घटनाएं घटी हैं। थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद पुलिस अबतक एक भी मामले का खुलासा नहीं कर पायी है।
(रवीन्द्र नाथ भैया)

swatva

Leave a Reply