कोरोना वायरस से बचाव ही एकमात्र उपाय : नीरज कुमार

0

नवादा : सूचना व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए नारदीगंज प्रखंड के विभिन्न स्थलों पर जनसंपर्क अभियान चलाया।

इसी कडी में उन्होंने शनिवार को नारदीगंज स्थित पांडेय भवन में लोगों से रू-ब-रू होकर कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात बरतने की अपील की।

मंत्री श्री कुमार ने कहा कोरोना वायरस एक संक्रमण व खतरनाक बीमारी है। जो विश्व के जन मानस के लिए जानलेबा साबित हो रहा है। इस बीमारी से बचाव के लिए हाथों को अच्छी तरह धोए, नाक, कान, मुंह को ढककर रखने की सलाह दिए। कहीं भी बाहर से आये व्यक्ति पर बिशेष ध्यान देने की जरूरत है। भीड भाड़ से बचे।

इससे बचने का एकमात्र उपाय है कि स्वयं आपको सतर्कता को बरतना है।इसके लिए सतर्क रहना आवश्यक है। उन्होंने कहा पीएम मोदी ने रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू की घोषणा किया है,जिसे सब लोगों को पालन करना आवश्यक है।

इस मौके पर लोगों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए सतर्क व जागरूक रहने का आश्वासन भी उन्हें दिया। लोगों ने कहा वर्ष 2016 व 2018 में किसानों ने बोरिंग के लिए आवेदन भी दिया था, कुछ किसानों ने बोरिंग भी कराया, लेकिन किसानों को आजतक राशि नहीं मिल पाया है जो चिंता का बिषय है।

इसके अलावा उपस्थित लोगों ने अन्य समस्या को भी रखा, तब मंत्री सह एमएलसी ने लोगों की समस्या को गंभीरता से सुनने के उपरांत समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद बस्ती बिगहा में भी इस रोग से बचाव के लिए लोगों को उन्होंने जागरूक किया। मौके पर युवा जदयू जिलाध्यक्ष राजीव रंजन, अयोध्या शरण सिंह, दीपक कुमार मुन्ना, संतोष कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

swatva

Leave a Reply