आंगनबाडी केन्द्र में ताला, पेड़ के नीचे पढ़ रहे बच्चे

0

नवादा : जिले के नारदीगंज प्रखण्ड स्थित ननौरा गांव के वार्ड न0-10 के ऑगनबाड़ी केन्द्र संख्या-20 के बच्चे इस चिचिलाती धूप में बाहर पढ़ रहे है।

सेविका सालनी संगम से पूछे जाने पर उन्होने बताया कि मेरा चयन मार्च 2019 में किया गया है। मैं केन्द्र पर बच्चें को पढ़ाने गयी तो गांव के भूषण रविदास ने केन्द्र में ताला लगा दिया और कहा कि जब तक मेरी पुतोह सुषमा कुमारी का ऑगनबाड़ी में चयन नहीं होगा। तब तक इस केन्द्र में ताला लगा रहेगा। इसकी सुचना मैने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी नारदीगंज को दी। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं किया गया। मैं केन्द्र के बाहर पेड़ के नीचे बच्चों को पढ़ाती हॅू।

ग्रामीण लखन चौधरी, भरत चोधरी, नवलेश कुमार, मंजू देवी, पूनम देवी समेत अन्य लागों ने कहा कि बच्चें इस धूप में पढ़ते है। गांव के दवंग भूषण रविदास द्वारा केन्द्र में ताला लगा दिया है। बच्चे पानी पीने के लिए इस धूप में परेशान हो रहे है। जबकि केन्द्र के अन्दर चापाकल है। पदाधिकारी जानकर भी अनजान बने हुंए है।

इस संबंध में पदाधिकारी द्वारा कोई कारवाई नहीं किया गया है। सुपरवाईजर आशा रानी से पुछे जाने पर बताया कि मैं केन्द्र पर जाकर भूषण रविदास को बुलाया, लेकिन वह आने से इंकार दिया बहुत देर तक केन्द्र पर रही फिर वापस लैट आयी। सीडीपीओ सुधा कुमारी से पुछे जाने पर बतायी कि ननौरा वार्ड न0-10 यह केन्द्र सेविका शांतिदेवी की मृत्यु के बाद से रिक्त था। इस केन्द्र पर सालनी संगम का चयन किया गया है। गांव के ही भूषण रविदास के द्वारा केन्द्र पर जबरन ताला लगा दिया गया है। सुपरवाईजर को भेज कर मामले की जॉच कराया गया है। आगे की कार्रवाई के लिये वरीय पदाधिकारी को लिखा जायेगा।

Leave a Reply