08 जून : नवादा की मुख्य ख़बरें

0

खरीफ महोत्सव में किसानों को दी गई जानकारियां

नवादा : जिले के अकबरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित ई-किसान भवन परिसर में शनिवार को खरीफ महाअभियान सह महोत्सव  2019  का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न पंचायतों के सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। खरीफ महोत्सव का उद्घाटन प्रखंड कृषि पदाधिकारी अभय कुमार पंचगावा पंचायत की मुखिया विनीत कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

प्रखंड कृषि पदाधिकारी अभय कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित कृषि अधिकारियों द्वारा किसानों को सरकार द्वारा संचालित बोआई एवं कम लागत में अधिक उत्पादन के लिए किसानों को जानकारी दी। किसानों की समस्याओं को लेकर प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने कहा कि फसल क्षतिपूर्ति एवं फसल सहायता अनुदान के लिए किसान पुराने लगान रसीद या फिर बिना रसीद के भी अंचल कार्यालय से एलपीसी प्राप्त कर सकते हैं। कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर जयंत कुमार ने कहा कि सरकार के इस अभियान से किसानों को लाभ मिलेगा। किसान नई तकनीक से खेत में फसल बुआई करें।

उन्होने बताया कि खेती का आकार कम पड़ता जा रहा है। इसका असर उत्पादन पर पड़ रहा है। नई तकनीक से ही इसकी भरपाई संभव है। कृषि वैज्ञानिक धनंजय कुमार ने कहा कि आधुनिक खेती से कम खर्च में अच्छी पैदावार होती है। हरी चादर योजना, रसायनिक उपयोग, श्री विधि खेती, कीटनाशक दवा का छिड़काव, बीज उपचार, खर पतवार फसल बीमा, मिट्टी जांच सहित अधिक उत्पादन को लेकर विस्तृत जानकारी दी गई।

सम्मेलन में किसानों से मिट्टी जांच कराने का आग्रह किया गया। खेतों में फसलों की डंठल को नहीं जलाएं, इसके जलाने से उर्वरा शक्ति नष्ट हो जाती है।    मौके पर कृषि समन्वयक कौशलेंद्र कुमार, शंभू कुमार, सुनील कुमार, राकेश कुमार, ओम प्रकाश कुमार, कृषि सलाहकार राजकुमार पासवान, अमरेंद्र कुमार. कुंज बिहारी, ज्योति माला, प्रगतिशील किसान मनोज कुमार, राजेंद्र प्रसाद, मुंशी यादव आदि लोग उपस्थित थे।

मात्र 80 फीट बोरिंग करा राशि हड़पने का आरोप

नवादा : जिले में चलाये जा रहे नल-जल योजना में व्यापक पैमाने पर गङबङी की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही है। ताजा मामला अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के बकसंडा पंचायत की खनपुरा वार्ड नम्बर 07 की है। शिकायत बीडीओ को आवेदन देकर की गयी है।

ग्रामीण छोटू प्रसाद यादव समेत अन्य का आरोप है कि जलश्रोत वाले स्थान को छोड़कर वैसे स्थान पर बोरिंग कराया गया है जहां पानी है ही नहीं। मात्र 80 फीट बोरिंग करा राशि हङपने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने गांव के उत्तर जियर में बोरिंग कराने का अनुरोध बीडीओ से किया है।

बीडीओ नौशाद आलम सिद्दिकी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कनीय अभियंता को जांच कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

ट्रक पर लदा भारी मात्रा में विदेशी शराब की बरामद

नवादा : जिले के वारिसलीगंज पुलिस ने भारी मात्रा मे ट्रक पर लदा विदेशी शराब बरामद किया है। भूसा मे छुपाकर हरियाणा से लाया गया था शराब। इस मामले में एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है।

वारिसलीगंज थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद कुमार को गुप्त सूचना मिली की थाना क्षेत्र के सकरी नदी के नहर पर फतहा गांव के पास ट्रक से एक पिकअप पर शराब लोड कर ठिकाना लगाया जा रहा है। सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष ने बिना समय गवाये अपने नेतृत्व में एक टीम गठित कर कार्रवाई के लिए निकल पड़े और फतहा गांव के पास खड़ी ट्रक संख्या एमपी-13 एच/0127 को अपने कब्जे में लेकर तलासी शुरु किया। तलासी के दौरान इम्पीरियल बुलू का 750 एम एल का 2364 बोतल और 375 एम एल का 2544 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया। साथ में एक कारोवारी को दबोच लिया गया।

थाना अध्यक्ष ने बताया की पिक अप भान की खोज मे कोचगांव के कई घरों मे छापेमारी भी किया गया लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। छापेमारी टीम मे एसआई राजीब कुमार, एसआई उमा प्रसाद, एसआई शिव शंकर ठाकुर तथा एएसआई मिथिलेश कुमार के साथ काफ़ी संख्या मे जिला पुलिस और सेप जवान शामिल थे।

बता दें इसके दो दिन  पूर्व रजौली समेकित जांच केंद्र पर उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक पे लाये जा रहे 2544 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया था।

दिव्यांगजनों की समस्या निदान के लिए लगेगा चलंत कोर्ट

नवादा : चार दिन के दौरा पर नवादा पहुंचे राज्य आयुक्त निःशक्तता डॉ शिवाजी कुमार। दिव्यांगजनों के लिए कई कार्यक्रम आयोजित की जायेगी। चलंत कोर्ट का भी आयोजन किया जायेगा। जिसमें दिव्यांगजनों की समस्या का निदान किया जायेगा।

शुक्रवार को जिला अतिथि गृह में निःशक्तता आयुक्त डॉ कुमार ने बताया कि 8 जून को विभिन्न विभागीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की जायेगी। जिसमें दिव्यांगजनों की स्थिति तथा प्रगति की समीक्षा की जायेगी। उसके बाद अलग-अलग बैठके की जायेगी। पुलिस विभाग के वरीय पदाधिकारी के साथ-साथ थानाध्यक्षों, कॉलेज तथा प्रमुख षिक्षण संस्थानों के पदाधिकारियों, लीड बैंक के साथ-साथ सभी बैंकों के साथ बैठक की जायेगी। जिससे दिव्यांगजनों को मिलने वाली सुविधा व ऋण की समीक्षा की जाएगी। 11 जून को प्रखंड कार्यालय नवादा में दिव्यांगजनों के परिवादो की सुनवाई के लिए चलंत लोक अदालत लगाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि सरकार दिव्यांगजनों के हित के लिए कई योजनाएं चला रखी है। उन्होंने बताया कि एडिप योजना के अन्तर्गत गंभीर रूप से विकलांग दिव्यांगजन के लिए और क्वाड्रिप्लेजिक, मस्कुलन, डाइस्ट्रोफी, स्ट्रोक, प्रमस्तिष्क अंगघात, पक्षापात वाले दिव्यांगजन जिनके तीन या चार अंग अथवा शरीर का आधा हिस्सा गंभीर रूप से विकलांग हो तो उसके लिए मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल देने का प्रावधान है। लेकिन इसके लिए शर्त भी रखा गया है वैसे दिव्यांगजन के अभिभावकों की मासिक आय सभी साधनों से 20 हजार रूपये से अधिक है वैसे दिव्यांगजन को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

लेकिन जिन दिव्यांगजन के अभिभावकों की मासिक आय 15 से 20 हजार रूपये के बीच है तो वैसे दिव्यांगजन को 50 प्रतिशत अनुदान का लाभ मिलेगा और जिन दिव्यांगजनों के अभिभावकों की मासिक आय 15 हजार रूपये तक की है तो उन्हें योजना के तहत शत प्रतिशत लाभ दी जायेगी। उन्होंने बताया कि दिव्यांगजन का अधिकार अधिनियम 2016 के तहत कौशल विकास एवं रोजगार का प्रावधान है। मौके पर डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार सहित कई विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

स्नान के दौरान युवक को लगी करंट, मौत

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत अंतर्गत गोपालपुर गांव निवासी कालू यादव के पुत्र अजीत यादव की मौत शुक्रवार को करंट लगने से हो गई।

सूत्रों ने बताया कि अजीत यादव शुक्रवार की संध्या अपने घर में लॉ वोल्टेज से छुटकारे के लिए बिजली के अर्थिंग लगे चापाकल के पानी से स्नान कर रहा था। इसी बीच चापाकल में करंट प्रवाहित हो गई। जिसके कारण युवक बुरी तरह से झुलस गया एवं बिजली के झटके से घर की दीवार से जा टकराया। झुलसे युवक को परिजनों ने आनन-फानन में अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक दिलीप कुमार के द्वारा युवक को मृत घोषित की गया।

हालांकि घटना के बाद बगैर पुलिस को सूचना दिए मृत युवक की लाश अपने साथ लेते गए। इस संबंध में थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने बताया कि सूचना मिली थी जब तक पुलिस वहां पहुंच पाती तब तक परिजन लाश लेकर चंपत हो गए थे।

ककोलत से चुराई गई मोटरसाइकिल के साथ दो गिरफ्तार

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविन्दपुर प्रखंड क्षेत्र के शीतल जलप्रपात ककोलत से चुराई गई मोटरसाइकिल के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बताया जाता है कि शेखपुरा जिला मुख्यालय कटरा चौक के मनीष कुमार अपने अन्य साथियों के साथ स्नान करने अपाची मोटरसाइकिल नम्बर बीआर 52-9707 से आये थे। इस क्रम उनकी मोटरसाइकिल की चोरी अज्ञात ने कर ली थी। इस बावत नगर थाना में कांड अंकित किया गया था। अकबरपुर थानाध्यक्ष मोहन कुमार की नजर उक्त मोटरसाइकिल पर फतेहपुर मोङ के पास पङते ही संदेह के आधार पर साथ रहे दो युवकों से पूछताछ आरंभ की। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर फतेहपुर के ॠषिराज व सिरदला के विक्की कुमार को गिरफ्तार कर गोविन्दपुर पुलिस के हवाले कर दिया। इस बावत थानाध्यक्ष ज्योति पुंज ने प्राथमिकी दर्ज दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

एक अन्य घटना में गोविन्दपुर प्रखंड क्षेत्र के भवनपुर पंचायत की छोटा खैरा के पंच रामस्वरूप राजवंशी के साथ मारपीट के आरोपी अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के कुहिला निवासी हप्पु को सअनि प्रमोद पासवान ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

भारी मात्रा में शराब के साथ तीन गिरफ्तार

नवादा : नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर मुसहरी टोला में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की। गुप्त सूचना के आधार पर की गयी इस छापेमारी में भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया है। इस मामले में उत्पाद विभाग की टीम ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

नवादा के उत्पाद अधीक्षक प्रमोददित नारायण और इंस्पेक्टर विनोद कुमार खलीफा ने बताया कि शराब विक्रेता मिर्जापुर निवासी तिल्ली मांझी को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा है कि अलग-अलग जगह से देसी शराब की 510 पाउच और 68 लीटर महुआ शराब जब्त की गई है।

मौके पर शराब पी रहे रूपौ गाँव के लक्ष्मण कुमार पांडेय और नरौली के टुनटुन कुमार को भी शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है।

उत्पाद अधिकारी की ओर से जिस मोहल्ले में छापेमारी की गई है। इस मोहल्ले के लगभग सभी घरों में शराब का अवैध कारोबार किया जाता है। जब भी यहाँ छापेमारी की जाती है। यहाँ से शराब की खेप जरुर बरामद की जाती है। अधिकारी ज्योही छापेमारी कर वापस जाते हैं, धंधेबाज फिर से शराब का कारोबार शुरू कर देते हैं।

रग्बी फुटबॉल चैम्पियनशीप के लिए नवादा की टीम रवाना

नवादा : मुजफ्फरपुर में आयोजित होने वाली 5वीं राज्य स्तरीय जुनियर रग्बी फुटबॉल चैम्पियनशीप में भाग लेने के लिए नवादा की टीम शुक्रवार को रवाना हुई।

राजद कार्यालय से लोकसभा चुनाव में राजद प्रत्याशी रही विभा देवी ने खिलाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राजद नेत्री मति देवी ने सभी खिलाड़ियों को किट देने हुए विजयी भवः का आषीर्वाद देकर रवाना किया। बालक टीम के प्रभारी के रूप में अनिल कुमार तथा बालिका टीम के प्रभारी के रूप में जुही कुमारी को भी शुभकामनाएं देते हुए रवाना किया।

मौके पर जिलाध्यक्ष राजद महेन्द्र यादव, रौशन कुमार, आजाद रवि, विक्रम कुमार तथा रामबिलास प्रसाद सहित दर्जनों खेल प्रेमी मौजूद थे।

अलीगढ़ा घटना के विरोध में निकाला कैंडिल मार्च

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली अनुमंडल मुख्यालय बाजार में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल रजौली इकाई द्वारा अलीगढ़ की ट्विंकल शर्मा के साथ हुई दरिंदगी के विरोध में कैंडल मार्च निकाला गया। इस कैंडल मार्च में सैकड़ों बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे। सबकी आंखें नम थी और लोगों में काफी आक्रोश था। बजरंग दल के संयोजक पिंटू वर्मा ने कहा कि इस तरह के गुनाह करने वाले गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए और उन पे थोड़ी भी विनम्रता ना दिखाते हुए सीधे फांसी पर लटका देना चाहिए। ताकि इन विचारधारा वाले लोगों को सबक मिल सके और हमारे समाज की बेटियां सुरक्षित रहे।

बजरंग दल सह संयोजक संदीप वर्मा ने कहा कि जो मुसलमानों ने किया उसकी मां बहन को हम लोग को सौंप दिया जाए। खून का बदला खून। हमारे देश के लोग दोहरी मानसिकता वाली  सोच रखते हैं।  इंसाफ को भी धर्म के आधार पर बांट के देखते हैं। कठुआ गैंगरेप को पूरे देश में आग की तरह फैला देते हैं और अलीगढ़ पर लोगों को सांप सूंघ जाता है। ऐसी दोहरी मानसिकता वाले लोग हमारे समाज के लिए किसी कलंक से कम नही। कैंडल मार्च पूरे बाजार में निकालते हुए सैकड़ों बजरंग दल के सदस्य मौजूद थे। सभी की आंखें नम थी।

मौके पर गौरक्षा प्रमुख पंचम दास अच्छा प्रमुख राजा सिंह महाविद्यालय प्रमुख सूरज कुमार पप्पू राम रितिक कुमार सैकड़ों बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे

एसएच-70 पर जाम कर वाहन चालकों को पीटा

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला प्रखंड क्षेत्र के रजौली-गया स्टेट हाइवे-70 को सुबह जमुंगाय नदी के छोमुहां मोड़ के समीप ग्रामीणों ने जाम कर दिया। इस दौरान कुछ बस चालकों के साथ मारपीट भी की गई।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जाम हटवाया। जमुंगाय, छोमुहां व आसपास के ग्रामीणों की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि इलाके के बच्चे कोचिग-स्कूल में पढ़ाई करने रजौली जाते हैं, लेकिन उन्हें बस चालक नहीं उठाते हैं। जिससे बच्चों को रजौली पहुंचने में काफी परेशानी होती है।

ग्रामीणों ने बताया कि जमुंगाय व आसपास के गांवों से रजौली कोचिग करने के लिए प्रतिदिन सुबह में सैकड़ों छात्र-छात्राएं जाते हैं। रूकने का इशारा करने के बाद भी चालक बस नहीं रोकते हैं। हो रही परेशानी से बच्चों ने अभिभावकों को अवगत कराया। जिसके बाद अभिभावकों ने सुबह स्टेट हाइवे को जाम कर दिया। सूचना के बाद सिरदला थानाध्यक्ष एमके वर्मा पहुंचे और रजौली थाना की पुलिस के सहयोग से जाम हटवाया।

इधर, वाहन मालिकों और चालकों ने बताया कि अधिक रुपये देकर वाहन की परमिट लेते हैं। एक से दूसरे वाहन के बीच टाइमिग का फर्क मात्र दो से तीन मिनट का होता है। जहां-तहां वाहन रोकने पर टाइम फेल होने का खतरा होता है।

इससे ज्यादा परेशानी सैकड़ों की संख्या में चलने वाली टेंपो और मैजिक वाहन के चालक खड़ी करते हैं, जिनका कोई टाइम-टेबल निर्धारित नहीं है। छोटी वाहने बिना किसी निर्धारित समय के ही सरपट दौड़ लगा रही है। परिवहन विभाग के द्वारा इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इस बावत थानाध्यक्ष एमके वर्मा ने बताया मामला परिवहन विभाग से जुड़ा है। सड़क जाम करना कानूनन अपराध है। सड़क जाम करने वालों को चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

वाहन नहीं रोकना, किराया नहीं देना ये मामला परिवहन विभाग के द्वारा ही नियंत्रित किया जा सकता है। दूसरी ओर ग्रामीणों की इस हरकत से वाहन संचालकों में नाराजगी देखी गई।

पॉलीथिन के खिलाफ नगर में छापेमारी

नवादा : नगर परिषद नवादा के प्रबंधक विनय प्रसाद के नेतृत्व में पॉलीथिन कैरी बैग के खिलाफ शहर में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान अधिकारियों के साथ पुलिस जवानों ने दुकानों की तलाशी ली। शहर के विजय बाजार, सब्जी बाजार, पुरानी बाजार समेत अन्य इलाकों में संचालित दुकानों की सघन जांच की गई।

अधिकारियों व पुलिस जवानों के पहुंचते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार अपनी दुकान छोड़कर भागते दिखे। सब्जी बाजार स्थित एक फल व्यवसायी पुलिस कर्मियों को देखकर भागने लगा। जिसे पुलिस कर्मियों ने खदेड़कर पकड़ लिया। फल व्यवसायी से 500 रुपये जुर्माना की राशि वसूल कर मुक्त किया गया।

इसके साथ ही प्रतिबंधित पॉलीथिन कैरी बैग का इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी गई। इस दौरान किराना समेत अन्य दुकानों की तलाशी ली गई। दर्जनों दुकान से प्रतिबंधित पॉलीथिन कैरी बैग जब्त किया गया। ठेला पर फल व सब्जी बेचने वाले दुकानदारों से 500 रुपये जुर्माना राशि वसूल की गई। किराना व अन्य बड़े व्यापारियों से 1000 रुपये जुर्माना की वसूली की गई।

छापेमारी दल का नेतृत्व कर रहे नगर परिषद के प्रबंधक विनय प्रसाद ने बताया कि सूचना मिली थी कि प्रतिबंध के बाद भी पॉलीथिन कैरी बैग का इस्तेमाल बाजार में कई किराना व सब्जी विक्रेता कर रहे हैं। सूचना के अलोक में कार्रवाई की गई। छापेमारी के दौरान विजय बाजार समेत अन्य इलाकों में संचालित किराना दुकान व सब्जी दुकान की तलाशी ली गई। कुल 15 हजार रुपये जुर्माना की राशि वसूल की गई।

दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई कि अगली बार पॉलीथिन कैरी बैग पाए जाने पर जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने शहर में संचालित सभी दुकानदारों से पॉलीथिन कैरी बैग इस्तेमाल नहीं करने की अपील की। छापेमारी दल में नप सहायक अभियंता राजेश रंजन, राजस्व संग्रह कर्मी मो.जावेद, जितेंद्र कुमार समेत पुलिस कर्मी शामिल थे।

हिसुआ में 14 हजार जुर्माना वसूले

हिसुआ : नगर पंचायत हिसुआ के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार के निर्देश पर पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान दुकानदारों से 14200 रुपये जुर्माना की वसूली की गई। बताया जाता है कि नगर पंचायत की ओर से 21 जनवरी 2019 को सूचना प्रसारित कर पॉलीथिन इस्तेमाल बंद करने की हिदायत व्यवसायियों को दी गई थी। कानून का उल्लंघन करने वाले दुकानदार व ग्राहकों के विरूध्द कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। बावजूद पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं थमा। तब पूर्व में दो बार छापेमारी अभियान चालकर जुर्माना भी वसुली की गई थी। फिर भी नगर क्षेत्र में पॉलीथिन का इस्तेमाल होते रहा।

पॉलीथिन इस्तेमाल की सूचना पर कनीय अभियंता सुबोध कुमार के नेतृत्व में नप कर्मी कृष्णदेव साव, गोपाल साव, भोला साव, शमसुद्दीन, जितेन्द्र कुमार, सुधीर कुमार,रविकांत आदि ने अभियान चलाकर 12 दुकानदार को पॉलीथिन इस्तेमाल करते पकड़ा। सभी से जुर्माना के रूप में 14200 रुपये की वसूली की गई। नप कर्मियों की कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप है।

बुलेट मोटरसाइकिल के लिये पत्नी की गला दबा की हत्या

नवादा : जिले के मेसकौर थाना क्षेत्र के ढिबरा गांव में पति ने एक बच्चे की माँ की गला दवा हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को घर में छोड़ फरार होने में सफल रहा है। सूचना के आलोक में थानाध्यक्ष ने पहुंच शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के शव मायके वालों को सौंपा है। इस बावत मृतका के पिता के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है। बताया जाता है कि गया जिला सतनी गांव के मो इद्रीश खान ने अपनी पुत्री तारा खातुन की शादी मो साहेब खान के साथ की थी। शादी के बाद से ही बुलेट मोटरसाइकिल की मांग को ले प्रताड़ित किया जा रहा था। इस क्रम एक पुत्री को जन्म देने के बाद प्रताड़ित करने का सिलसिला और तेज हो गया। शुक्रवार को पुनः पति-पत्नी के बीच तक़रार हुआ और पति ने गला दवा उसकी हत्या कर घर छोड़ फरार हो गया।

जदयू ने बैठक कर शुरू की सदस्यता अभियान

नवादा : जिला जदयू कार्यकारिणी एवं प्रखंड अध्यक्षों की बैठक पार्टी कार्यालय में हुई। अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष एमएलसी सलमान रागीव ने की। सदस्यता अभियान के जिला पर्यवेक्षक प्रो. अशोक कुमार एवं जिला समन्वयक मुकेश विद्यार्थी भी बैठक में मौजूद रहे।

बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं ने नवादा विधानसभा से कौशल यादव एवं लोकसभा में चंदन सिंह की जीत पर खुशी का इजहार किया। इसके साथ पूरे बिहार में राजग गठबंधन की शानदार जीत पर मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को बधाई दी गई। सदस्यता अभियान के जिला पर्यवेक्षक द्वारा जिला कार्यकारिणी के सदस्यों व सभी प्रखंड अध्यक्षों को सदस्यता अभियान की विस्तार से जानकारी दी गई।

उन्होंने कहा कि 8 जून से पूरे देश में सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया जाएगा। 8 जून को सभी नेता व कार्यकर्ता अपने-अपने मतदान केंद्र से सक्रिय सदस्य निश्चित रूप से बनेंगे। इसके बाद 9 एवं 10 जून को जिले के सभी प्रखंड अध्यक्ष अपने-अपने कार्यक्रम के अनुसार बैठक कराना सुनिश्चित करेंगे।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि नवादा जिला में सदस्यता अभियान शत-प्रतिशत पूरा किया जाएगा। इसके साथ ही पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार को सदस्यता अभियान की जिम्मेदारी दी गई।

मौके पर विनय यादव, ज्योति पासवान, अफरोजा खातुन,  जयशंकर चंद्रवंशी, मो.अनवर भट्ट, राजकिशोर दांगी, तौकिर शहंशाह, कृष्णा रानी वर्मा, कमलेश कुशवाहा, इकबाल हैदर मेजर, सहदेव यादव, कुलदीप यादव, सुनील कुशवाहा, रामाश्रय सिंह, साधु यादव, मोतीलाल मेहता, रामप्रवेश राय, रंजीत पटेल, मनोज वर्मा, शैलेंद्र महतो, हीरालाल साव, दिनेश कुशवाहा, रामधनी कुशवाहा समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply