नालंदा में जहरीली शराब पीने से 4 की मौत, अन्य गंभीर

0

नालंदा : जिले के सोहसराय के छोटी पहाड़ी इलाके के पहाड़ तल्ली मोहल्ला में जहरीली शराब का सेवन करने के कारण एक साथ 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 2 लोगों की हालत गंभीर है, जिनका निजी क्लीनिक में इलाज जारी है। जहरीली शराब का सेवन करने से भागो मिस्त्री, मन्ना मिस्त्री, धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर मिस्री और कालीचरण मिस्त्री की मौत हो गई है।

मृतक के परिजनों का दावा है कि ये सारे लोग हमेशा शराब का सेवन करते थे। हमेशा की तरह बीते दिन भी इन्होंने शराब का सेवन किया था, इसके बाद रात में इन्हें उल्टी आने लगी। फिर हमलोगों ने स्थानीय क्लिनिक से दवाई लाकर दिया और थोड़ी राहत मिली, फिर बाद में अचानक से तबीयत बिगड़ गई इसके बाद हम लोग इन्हें लेकर अस्पताल गए, जहां इनकी मौत हो गई। वहीं, कुछ लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

swatva

इन मौतों को लेकर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि इनकी मौतें जहरीली शराब पीने से हुई है। वहीं, परिजनों का दावा है कि इन सभी लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से ही हुई है।

ज्ञातव्य हो कि बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए पूरी प्रशासन दिन-रात एक की हुई है। सूबे के मुखिया नीतीश कुमार का सख्त निर्देश है कि किसी भी हाल में कहीं भी शराब की बिक्री न हो, न ही लोग इसका सेवन करें। बावजूद इसके सत्ता संरक्षित शराब माफियाओं द्वारा खुलेआम बाजार सजाया जा रहा है। इसका नतीजा यह है कि कई जगह जहरीली शराब बनाई जा रही है और लोग इसका सेवन कर रहे हैं। शराब का सेवन करने से लोगों की मौतें भी हो रही है।

Leave a Reply