नवरुणा हत्याकांड में सुराग देने वाले को 10 लाख, CBI ने लगाए ईनाम वाले पोस्टर

0

मुजफ्फरपुर/पटना : मुजफ्फरपुर के बहुचर्चित नवरुणा हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई ने आमलोगों से मदद मांगते हुए बकायदा ऐलान किया है कि जो भी व्यक्ति हत्या से जुड़ा सुराग देगा उसे 10 लाख रुपया ईनाम दिया जाएगा। अपने इस ऐलान से संबंधित पोस्टर भी जांच एजेंसी ने समूचे मुजफ्फरपुर जिले में लगाए हैं। पोस्टर में सीबीआई ने लोगों से इस बहुचर्चित हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में उसकी मदद करने की अपील की है।

नवरुणा की आठ वर्ष पूर्व मुजफ्फरपुर में 2012 में तब अपहरण कर हत्या कर दी गई थी जब वह शहर के जवाहरलाल रोड स्थित अपने घर में सो रही थी। उसके कमरे की खिड़की का ग्रिल काटकर अपराधियों ने उसे अगवा कर लिया था। अपहरण के ढाई महीने बाद उसके घर के पास स्थित नाले की सफाई के दौरान एक मानव कंकाल मिला। डीएनए जांच में इस कंकाल के नवरुणा के होने की पुष्टि हुई थी। मामले की पहले पुलिस, फिर सीआइडी ने जांच की। जब इस हत्याकांड का खुलासा नहीं हो पाया तब 2013 में केस को सीबीआई को सौंप दिया गया।

मालूम हो कि नवरुणा के परिजनों ने भू-माफिया द्वारा उनकी जमीन हड़पने की नियत से नवरुणा की हत्या कर दिये जाने की आशंका व्यक्त की थी। फिलहाल सीबीआई भी अभी तक इस केस पर कोई खास प्रगति नहीं कर पाई हैै। अब एजेंसी ने आम लोगों से सुराग देने की अपील की है।

Leave a Reply