बिहार के स्टेशनों पर आतंकी हमले का इनपुट, रेलवे का अलर्ट

0

पटना/मुजफ्फरपुर : रेलवे ने दिवाली और छठ में बिहार आनेवाले यात्रियों की भीड़ को आतंकियों द्वारा निशाना बनाने की साजिश का इनपुट मिलने के बाद राज्य के कई प्रमुख स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया है। आतंकी साजिश की सूचना मिलने के बाद जारी अलर्ट में लोगों से कहा गया है कि वे भी पर्याप्त सावधानी बरतें। किसी भी लावारिस वस्तु को हाथ न लगायें और कुछ भी संदेहास्पद दिखने पर तुरंत सूचना पुलिस को दें। अलर्ट के बाद बिहार में कई प्रमुख रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

समस्तीपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त ने किया सचेत

आतंकी और नक्सली हमले की आशंका को लेकर समस्तीपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त ने पांच संदिग्धों को लेकर अलर्ट जारी किया है। नरकटियागंज रेल सुरक्षा बल ने भी एक पत्र जारी कर चनपटिया, रामनगर, पटखौली थाना समेत बेतिया और नरकटियागंज जीआरपी को अलर्ट पर रहने को कहा है।

उत्तर बिहार के विभिन्न स्टेशनों पर खास नजर

इधर समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त ने समस्तीपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, बगहा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया और अररिया डीएम और एसपी के साथ-साथ मुजफ्फरपुर और कटिहार रेल एसपी को पत्र जारी कर आतंकी हमले की आशंका से अवगत कराया है।

गोरखपुर में देखे गए थे पांचों संदिग्ध

रेलवे के इस पत्र में बताया गया है कि बीते 14 अक्टूबर को गोरखपुर में पांच संदिग्ध दिवाली पर आतंकी साजिश को अंजाम दिए जाने की बात कर रहे थे। इनमें से तीन लोगों की दाढ़ी थी और दो लोग क्लीन सेव थे। साथ ही एक व्यक्ति के बाएं गाल पर कटे का निशान भी था। इसके बाद ये सभी गायब हो गए। तब उनकी बातों को एक स्थानीय व्यक्ति ने सुन लिया था जिसने पुलिस को उनके बारे में सूचना दी थी। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Leave a Reply