चयनित दिव्यांग ग्रामीणों के बीच कंबल एवं खाद्यान्न वितरण

0

मुंगेर : कड़ाके की ठंड के बावजूद सोमवार को जमालपुर प्रखंड स्थित इटहरी पंचायत के अंतर्गत काली स्थान विजयनगर ग्राम में “भारत विकास परिषद” मुंगेर-इकाई द्वारा कंबल वितरण एवं खाद्यान्न वितरण का दिव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। सभा की अध्यक्षता मुंगेर इकाई के अध्यक्ष पंडित गिरींद्र चंद्र पाठक, पप्पू जी ने की तथा सभा में विशिष्ट अतिथि के रूप में विजय नगर ग्राम के ग्रामीण वयोवृद्ध श्री भजनानंद जी एवं श्री पृथ्वीराज जी ने की। दीप प्रज्वलन की औपचारिकता के उपरांत समवेत स्वर में वंदे मातरम का गायन सम्पन्न हुआ। सभा का संचालन निर्मल जैन (क्षेत्रीय मंत्री संस्कार-पूर्वी क्षेत्र) कर रहे थे।

निर्मल जैन ने पूरे देश मे सेवा और संस्कार के माध्यम से “भारत विकास परिषद” के श्रेष्ठ कार्यकलापों की वृहद चर्चा की। उन्होंने पटना स्थित दिव्यांग अस्पताल जहाँ दिबयांग मरीजो की परिषद के द्वारा निशुल्क उपचार की जाती है ,ग्रामीणों को पूरी जानकारी उपलब्ध करायी। प्राचार्या श्रीमती अंजू भारद्वाज (संजोजिका महिला सहभागिता) ने “बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ” के माध्यम से एक सबल और संकल्पित समाज बनाने की बात पर प्रकाश डाला।

अध्यक्ष गिरींद्र चंद्र पाठक ने बच्चों को दी जाने वाली “भारत विकास परिषद” की विशेष सुविधाओं जैसे पोलियो ग्रस्त 15 वर्ष तक के युवाओं को सुनिश्चित इलाज के बारे में चर्चा की। इस अवसर पर इकाई के सह सचिव विशाल कुमार, प्रकाश केडिया, आनंद पोद्दार, सुबोध कुमार, स्थानीय रमेश जी ने कंबल वितरण एवं खाद्यान्न वितरण में अपना भरपूर सहयोग दिया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से पीड़ित 20 चयनित दिव्यांग ग्रामीणों को कंबल एवं खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित किया गया। श्री भजनानंद जी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन तथा राष्ट्रगान की ध्वनि से कार्यक्रम का समापन किया गया।

swatva

Leave a Reply