मुंगेर की नई DM होंगी रचना पाटिल तथा मानवजीत सिंह ढिल्लो नए SP

0

पटना: विजयादशमी की रात मुंगेर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान मुंगेर में पुलिस द्वारा निहत्थे श्रद्धालुओं पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने निहत्थे श्रद्धालुओं पर गोली दागी। जिसमें आधिकारिक रूप से एक की मौके पर मौत हो गई तथा कई लोग घायल हैं। लोगों द्वारा हंगामा करने और मुंगेर पुलिस की किरकिरी होने के बाद बिहार निर्वाचन विभाग ने मुंगेर एसपी और डीएम पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। इसके बाद दोनों को तत्काल मुंगेर से हटाया गया। विभाग ने पूरे घटना की जांच 7 दिनों में पूरा करने को कहा है। पूरे मामले की जाँच मगध के डिविजन कमिश्नर करेंगे। इसके साथ ही मुंगेर में आज ही नए एसपी और डीएम की पोस्टिंग के जाने की बात कही गई।

इसके बाद विभाग ने आईएएस रचना पाटिल को बतौर जिलाधिकारी तथा आईपीएस अधिकारी मानवजीत सिंह ढिल्लो को मुंगेर का नया एसपी नियुक्त किया है। हालांकि, इन अधिकारियों की तैनाती को लेकर अभी तक आधिकारिक अधिसूचना नहीं जारी की गई है। जबकि दोनों अधिकारी पटना एयरपोर्ट से मुंगेर के लिए रवाना हो गए हैं। कुछ देर पदभार ग्रहण करेंगे ।

घटना को लेकर मुंगेर में लोगों को गुस्सा भड़क गया है। इस दौरान नाराज लोगों ने थाने के साथ कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। नाराज लोगों के द्वारा एसपी और SDO कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ किया गया। इसके बाद मुंगेर की डीआईजी मनु महाराज मुंगेर में पैदल मार्च कर मामले को संतुलित कर रही हैं।

swatva

Leave a Reply