पंचायत सरकार भवन की राशि को ट्रांसफर नहीं कर रहें हैं पहाड़पुर BDO ,कर रहे हैं नजराने की मांग

0

मोतिहारी : बिहार में अफसरशाही इस कदर बढ़ गया है कि अब ऊंचे से नीचे तबके के कर्मचारी अपने बॉस का आदेश भी नही मानते। इस बीच पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर BDO को जिले के डीएम ने पंचायत सरकार भवन के नाम पर 1 करोड़ 37 लाख रु भेजा।लेकिन BDO साहब उस राशि को दबाए बैठे हैं।आरोप है कि BDO इसके एवज में डेढ़ लाख रु का नजराना मांग रहे हैं। जब स्थानीय जन प्रतिनिधि अनुमंडल पदाधिकारी से इस संबंध में पूछताछ करते हैं तो उल्टे अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा बिना नाम का थाने में सनहा दर्ज करा दिया जाता है।

बलुआ पंचायत में बनना है पंचायत सरकार भवन

पूर्वी चंपारण के बलुआ पंचायत में पंचायत सरकार भवन बनना है। लेकिन यहाँ के अनुमंडल पदाधिकारी इस काम के लिए उनकी जेब गरम करने को बोलते हैं। हालांकि पंचायत के मुखिया ने पहाड़पुर अनुमंडल पदाधिकारी की शिकायत प्रधान सचिव से की है। मुखिया का कहना है कि जिलाधिकारी के यहां से पंचायत सरकार भवन निर्माण की राशि 4 जून 2020 को ही भेज दी गयी। पहाड़पुर CO ने 20 जून 2020 को जांच रिपोर्ट भी भेज दिया। CO की जांच रिपोर्ट के बाद पंचायती राज पदाधिकारी ने 27 जून को अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में पत्र भेज पंचायत सरकार भवन निर्माण में आगे की कार्रवाई शुरू करने को कहा। इसके बाबजूद BDO घूस के लिए DM द्वारा भेजी गई राशि को लटकाए हुए हैं।पहाड़पुर BDO राशि ट्रांसफर के लिए घूस में तत्काल 1.5लाख की राशि मांग रहे हैं।

हालांकि सूत्रों से जानकारी के अनुसार पहाड़पुर BDO कह रहे कि अभी एक और जांच करना है।जबतक वो जांच पूरी नही हो जाती तबतक राशि ट्रांसफर नहीं कर सकते। CO ने भले ही जांच कर ली है लेकिन एक और जांच बाकी है उसके बाद ही राशि ट्रांसफर की जाएगी।हद तो तब हो गयी जब BDO एक ऑडियो में कह रहे कि CO ने खुद जांच नहीं कि है बल्कि वे एक अपने कर्मचारी से जांच करवा लिए हैं। इस बीच जब जिला पार्षद के दफ्तर से जब BDO को इस संबंध में फोन किया गया तो उल्टे BDO ने जिस मोबाइल नंबर से फोन गया था उस पर पहाड़पुर थाने में सनहा दर्ज करा दिया है।

swatva

Leave a Reply