4 अगस्त : सिवान की मुख्य ख़बरें

0
16 सितंबर : सिवान की मुख्य ख़बरें

बृद्ध महिला को डायन बता पड़ोसियों ने की पिटाई

सिवान : जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के हरपुर गाॅव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना प्रकाश में आई है, पड़ोसियों ने एक वृद्ध महिला को डायन बता कर पिटाई कर दी। घटना के बाद गाँव में पंचायत कर लोगों ने पीड़ित महिला के इलाज के लिए पड़ोसियों पर आर्थिक मदद करने को कहा है।

इस संबन्ध बताया गया कि हरपुर गाॅव की 75 वर्षीय मुंशी बैठा का निधन रविवार की रात्रि बीमार रहने के कारण हो गई। सोमवार को लगभग 5 बजे अपने पड़ोसी महिला स्व भुलाई बैठा की पत्नी (70 वर्ष) बुद्धिया कुँवर को मृतक मुंशी बैठा के परिवार के चार लोगों ने अपने पड़ोसी को डायन बता कर बुरी तरह से मार पीट कर जख्मी कर दिया जिसके बाद बृद्ध महिला घण्टों तक तड़पती रही।

पीड़ित महिला को उठाने के लिए आस-पास के लोग भी साहस नहीं दिखा पाए। कुछ देर बाद आप-पास के लोग इक्कठा हो कर पंचायती करके उसके दरवाजे तक पहुच गए और जख्मी महिला को 15 हजार रुपए ईलाज के तौर पर दिलवाई गई तब जा कर मामला शांत हुआ उसके बाद ग्रामीणों ने शव को उठाने दिया यह पूरी प्रकिया तीन से चार घण्टा तक चली।

सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के मामले में पाँच पर प्राथमिकी

सिवान : रघुनाथपुर थाना बाजार क्षेत्र में रविवार की देर शाम कंटेनमेंट जोन में पुलिस के साथ झड़प करने के मामले में स्थानीय पुलिस ने पांच लोगों पर नामजद मामला दर्ज किया है। जिसमे एक व्यक्ति को सिवान जेल भेज दिया गया।

इस मामले में थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रभाकर ने बताया कि रघुनाथपुर बाजार में थाना के पूरब कोविड 19 कोरोना वायरस के 10 लोग संक्रमित मिलने के बाद कंटमेंट जोन घोषित किया गया है । जिसमे कुछ दुकाने खुलने के सूचना पर पुलिस बन्द कराने गई। इसी में दुकानदार पुलिस के साथ उलझ गए। वही दुकानदारों द्वारा पुलिस के साथ उलझ गए इस मामले में पांच लोगों पर नामजद मामला दर्ज किया गया।

उंन्होने बताया कि इस मामले में सद्दाम हुसैन को जेल भेजा गया वही फरार आरोपित को गुड्डू अंसारी, अमजद अली, साकिर अंसारी व राजद प्रखंड अध्यक्ष राजकिशोर यादव की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है इस मामले में थानाध्यक्ष ने सअनि संजय कुमार सिंह के फर्द बयान पर थाना कांड संख्या 123/20के तहत मामला दर्ज किया गया है व छापेमारी की जा रही है।

डॉ विजय कुमार पांडेय

swatva

Leave a Reply