लॉक डाउन : बाइक पर एक से ज्यादा नहीं, कार में इतने लोग करेंगे सफर

0

पटना : लॉकडाउन घोषित होने के बाद भी जनता द्वारा अपेक्षित सहयोग न मिलने के कारण सरकार चिंतित है। लॉकडाउन को और प्रभावी बनाने के लिए सरकार तैयारी कर रही है। इस लॉक डाउन में दूध, फल, सब्जी और जरूरी सामान के लिए दुकानें खुली रहेगी। राज्य सरकार के तरफ यह बार-बार कहा जा रहा है कि सूबे में खाद्य सामग्री की कमी नहीं होने दी जायेगी। और नहीं क्राइसिस की स्थिति उत्पन्न होने दी जाएगी।

लेकिन, लोग मान नहीं रहे हैं। इसी कारण लॉक डाउन को और प्रभावी बनाने के लिए पटना प्रशासन ने एक सख्त कदम उठाते हुए कहा कि गुरुवार यानी 26 मार्च से बाइक पर एक और कार में दो से अधिक लोग सवारी नहीं कर सकेंगे। यानी आप अत्यंत आवश्यक कार्य हेतु घर से बाहर निकल रहे हैं तो एक बाइक पर एक ही व्यक्ति तथा एक कार में 2 व्यक्ति ही बाहर निकल सकते हैं। अगर आप इस नियम का उल्लंघन करते हैं तो आप पर सख्त कार्रवाई हो सकती है।

इस आशय में पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि राजधानी के सभी थानेदारों को इस संबंध में आदेश दे दिया गया है। और कहा गया है कि नियम का सख्ती से पालन करवाएं।

लॉक डाउन के बारे में बात करें तो जनता कर्फ्यू के अगले दिन स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं थी। जनजीवन आम दिनों की तरह सामान्य नजर आ रही थी। लोग इस तरह बाहर निकले हुए थे , जैसे लगता हो आज साप्ताहिक छुट्टी यानी रविवार हो। क्योंकि रविवार को अधिकतर दुकानें बंद रहती है और लोग सड़कों पर घूमते हैं। सब्जीमंड में और दिनों की तुलना ज्यादा लोग दिख रहे थे।

लेकिन, मंगलवार की तुलना में बुधवार की स्थिति कुछ बेहतर रही। जांच अभियान तेज किया गया गया और पुलिस ने 28 से अधिक वाहनों को जब्त किया। वहीं पूरे राज्य में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 155 वाहनों से जुर्माना वसूला गया।

swatva

Leave a Reply