पीएम को गाली देकर बुरे फंसे ‘टुकड़े—टुकड़े गैंग’ वाले कन्हैया कुमार

0

पटना : टुकड़े—टुकड़े गैंग से चर्चा में आए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार का बड़बोलापन उनके लिए तब भारी मुसीबत बन गया जब बिहार की एक अदालत ने उन्हें अमर्यादित टिप्पणी के चार्ज में समन कर लिया। हाल ही में 4 मार्च को भाकपा के तत्वाधान में किशनगंज के मदरसा अंजुमन इस्लामिया परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की थी। उनकी इस हरकत को लेकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष टीटू बदवाल ने कल सीजोएम कोर्ट में शिकायत करते हुए उनपर मुकदमा दर्ज करा दिया। कोर्ट में आज इस मामले पर सुनवाई होनी है।

कन्हैया कुमार पर हुए मुकदमे की जानकारी देते हुए अधिवक्ता विभुतोष ओझा ने बताया कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष टीटू बदवाल ने अपनी शिकायत में कहा है कि चार मार्च को कन्हैया कुमार द्वारा जनसभा को संबोधित करने के दौरान अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरूद्ध अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया। बतौर प्रमाण इसका सीडी भी न्यायालय में जमा किया गया है। भाकपा के तत्वाधान में मदरसा अंजुमन इस्लामिया परिसर में हुए कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री को लेकर कई अमर्यादित शब्दों का कन्हैया ने प्रयोग किया और उन्हें चोर, ठग, बेईमान कहा। कन्हैया ने श्री मोदी के लिए बेशर्म जैसे शब्द का भी प्रयोग किया। कन्हैया पर एक धार्मिक स्थल से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की भी कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। दंडाधिकारी अजीत कुमार सिंह की अदालत में भादवि की धारा 153ए, 295ए,153, 294, 504, 506 के तहत कल बुधवार को केस दर्ज किया गया।
इधर पटना में भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष तुफैल कादरी ने कहा कि कन्हैया की वह सभा किशनगंज में ऐसे मुस्लिम बहुल क्षेत्र में आयोजित की गई थी जहां किसी भी तरह के राजनीतिक कार्यक्रम पर क़ानूनी पाबंदी है। कादरी के अनुसार प्रधानमंत्री को लेकर की गई अभद्र टिपण्णीयों से सम्बंधित विडियो वायरल हो रहा है जिससे देश के लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं।

Leave a Reply