अब किशनगंज बार्डर पर नेपाल पुलिस की भारतीयों पर फायरिंग, युवक गंभीर

0

पुर्णिया/भागलपुर : नेपाल के भारत विरोधी रुख का अब सीधा असर बिहार से लगती उसकी सीमा वाले क्षेत्रों में दिखने लगा है। पहले सीतामढ़ी, और अब किशनगंज। नेपाल पुलिस ने एकबार फिर भारत के नागरिकों पर अंधाधुंध फायरिंग की है। बीती रात नेपाल पुलिस ने किशनगंज में भारत नेपाल सीमा पर तीन भारतीय नागरिकों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। इससे दो भारतीय नागरिक तो बच निकले लेकिन एक युवक गंभीर रूप से घायल होकर जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। उसे प्राथमिक उपचार के बाद पूर्णिया के एक बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड के फतेहपुर स्थित भारत-नेपाल सीमा पर तीन भारतीय नागरिक नेपाल की सीमा में गए थे। चूंकि सीमा खुली है और आवाजाही सामान्य बात है अत: वे वहां अपने मवेशी ढूंढने गए थे। लेकिन लौटते वक्त अचानक नेपाल पुलिस ने उन तीनों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल जितेन्द्र कुमार सिंह को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टेढ़ागाछ लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पूर्णिया रेफर कर दिया गया। उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। तीनों युवक मवेशी ढूंढने भारत-नेपाल सीमा स्थित माफी टोला के समीप गांव से बाहर खेत की तरफ गये थे। जहां नेपाल सीमा पर तैनात नेपाल पुलिस इन युवकों पर अचानक फायरिंग कर दी।

swatva

Leave a Reply