कालाबाजारी के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर जारी, पटना में होगा होम डिलीवरी

0

पटना : कोरोना से देश को बचाने के लिए, भारत के हर नागरिक की रक्षा के लिए मंगलवार की रात 12 बजे से पूरे भारत में कर्फ्यू लागू कर दिया गया। यह कर्फ्यू अगले 21 दिनों तक पूरी सख्ती के साथ लागू रहेगा।

इस लॉक डाउन में दूध, फल, सब्जी और जरूरी सामान के लिए दुकानें खुली रहेगी। लेकिन, लोग लॉक डाउन को लेकर भय में हैं। और दैनिक उपयोग की चीजों को खरीदने के लिए बाजार की तरफ भागे जा रहे हैं। इस कारण दुकानदार मनमाने कीमत पर सामान बेच रहे हैं।

उच्च स्तरीय मीटिंग के बाद बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि सूबे में खाद्य सामग्री की कमी नहीं होने दी जायेगी। और नहीं क्राइसिस की स्थिति उत्पन्न होने दी जाएगी। इसी बीच उन्होंने कहा कि बिहार में कालाबाजारी को रोकने के सरकार ने बड़ा कदम उठा रही है। इसको लेकर सरकार के अधिकरियों ने कालाबाजारियों के विरूद्ध कार्रवाई तेज कर दी है। इसको लेकर आज सघन छापामारी किया गया।

जरूरत के सामानों की कालाबाजारी पर नकेल कसने के लिए बिहार सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी की है। कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सरकार की ओर से जारी 0612- 2217636 हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत कर सकते हैं।

साथ ही पटना के जिलाधिकारी पटना में ई-कॉमर्स एवं रीटेल चेन से जुड़े कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की तथा दैनिक उपयोग की खाद्य सामग्री की बिक्री और दुकान खोलने के साथ-साथ होम डिलीवरी करने आदेश दिया।

swatva

Leave a Reply