जदयू के इस नेता ने की मांग, रेंटल व जनता फ्लैटों का हो स्थायी आवंटन

0
कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा (दाएं से दूसरे) के साथ जदयू नेता सुमन कुमार ​मल्लिक (दाएं से तीसरे, पीछे)

पटना : राजधानी के आवास बोर्ड के रेन्टल, स्लम, वीकर तथा जनता फ्लैट के मकानों को उसके मूल आवंटियों के पक्ष में स्थायी आवंटन करने की मांग जदयू के वरिष्ठ नेता व पार्टी के सचिव सुमन कुमार मल्लिक ने की है। गुरुवार को जदयू नेता ने सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उक्त मांग की है।

Suman Kumar Mallik

गुरुवार को मल्लिक ने कहा कि कंकड़बाग में आवास बोर्ड के रेंटल, स्लम, वीकर और जनता फ्लैट का निर्माण 1960 से 70 के दशक में हुआ। जिन लोगों को ये फ्लैट आवंटित किए गए, उनसे आवास बोर्ड किराया लेता है। उन्होंने कहा कि संयुक्त बिहार—झारखंड में इस प्रकार के फ्लैटों को आवास बोर्ड ने भाड़ा सह क्रय के आधार पर उसके मूल आवंटियों के नाम पर पूर्व में ही आवंटन करने का काम किया था। मल्लिक ने कहा कि इन फ्लैटों का निर्माण राष्ट्रीय सामाजिक योजना के तहत कराया गया था, जिसका मुख्य उद्देष्य बेघरों को घर देना था। इन्ही मांगों को लेकर रेंटल फ्लैट समन्वय समिति का एक प्रतिनिधि मंडल हृदय बिहारी सिंह और पंडित दिनेश मिश्रा के नेतृत्व में श्री मल्लिक से मिला।

मल्लिक ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं ईमानदार संघर्ष की उपज हैं, ऐसे में आम आदमी के आधारभूत आवश्यकताओं शिक्षा, रोजगार और आवास के महत्व को वे गंभीरता से समझते हुए जनहित में इन मकानों का स्थायी आवंटन इसके मूल आवंटियों के पक्ष में करने हेतु समुचित कदम उठायेंगे। मल्लिक ने स्थानीय सांसद रविशंकर प्रसाद और स्थानीय विधायक अरुण कुमार सिन्हा से भी अनुरोध किया हैं की वे भी जनहित में इस सन्दर्भ में सरकार का ध्यान आकर्षित करें।

swatva

Leave a Reply