जातीय जनगणना नहीं कराना सही फैसला, चीन से डरता है Mr 56

0

 

24 सितंबर 5 : 30 बजे तक की खबरें

आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों का विद्यालय खोलने का आदेश

बिहार सरकार ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद एक बड़ा फैसला लिया है. बिहार में सभी आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों का विद्यालय खोलने का आदेश दे दिया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी साझा की है.
कोरोना से निपटने को लेकर बिहार सरकार ने 26 सितंबर से 15 नवंबर तक राज्य में अनलॉक-7 को लागू किया है. इस बार सरकार ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया है कि बिहार के सभी आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूलों को खोला जायेगा. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि “कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आए हैं। आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर, 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है।”

जातीय जनगणना नहीं कराना सही फैसला

देश में जातिगत जनगणना को लेकर लंबे वक्त से बहस छिड़ी है. जातीय जनगणना को लेकर केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई जातिगत जनगणना नहीं होने जा रही. हालांकि बिहार में JDU समेत विपक्षी पार्टियों की मांग जातिगत जनगणना कराने की रही है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के प्रतिनिधिमंडल के साथ जाकर पीएम मोदी से जातीय जनगणना कराने की मांग कर चुके हैं. लेकिन अब केंद्र के इनकार करने के बाद एक बार फिर यह मुद्दा बिहार में गरमा चुका है. एनडीए नेताओं के बयानों में अंतर आने शुरू हो गए हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जातीय जनगणना कराने से केंद्र के इनकार करने के फैसले को सही बता दिया है.

हथियारबंद बदमाशों ने लूटे 39 लाख

बिहार के मधुबनी जिले में हथियारबंद बदमाशों ने बड़ी घटना को अंजाम देते हुए कैश वैन से 39 लाख लूट लिए और मौके से फरार हो गए. इतना ही नहीं लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने कैश वैन के गार्ड को गोली मार दी. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगवॉर

आज दोपहर राजधानी दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगवॉर हुआ. यहां मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद कोर्ट परिसर में शूटआउट हुआ और हमलावरों को भी मार गिराया गया. इस शूटआउट में अबतक चार लोगों की मौत की खबर है. इनमें से एक जितेंद्र है, जबकि तीन हमलावर हैं जो कि जितेंद्र पर ही हमला करने आए थे.दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दो हमलावर वकील बनकर कोर्ट परिसर में पहुंचे थे जिन्होंने गैंगस्टर गोगी पर गोली चलाई. स्पेशल सेल की टीम जितेंद्र को कोर्ट रूम में लेकर गई थी, जहां पर ये घटना हुई थी.कहा जा रहा है कि दिल्ली के टिल्लू गैंग ने जितेंद्र की हत्या की है. जो दो हमलावर ढेर हुए हैं, उनमें एक राहुल है जिसपर 50 हजार का इनाम है. जबकि एक दूसरा बदमाश है.

पुलिस का फेल्योर है क्योंकि उसे पहले से गैंगवॉर के बारे में पता था

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट के अंदर शुक्रवार को जज के सामने दिन दहाड़े फायरिंग की घटना ने राष्ट्रीय राजधानी में सनसनी मचा कर रख दी है. इस घटना के बाद दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों ने इसे पुलिस कि विफलता बताकर केन्द्र सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. ‘आप’ के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह पुलिस का फेल्योर है क्योंकि उसे पहले से गैंगवॉर के बारे में पता था.

पीएम मोदी ने योग और आयुष को दुनिया के कोने-कोने तक फैलाने का काम किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को महंत अवेद्यनाथ की 7वीं पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने भारतीय संस्कृति का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना काल में दुनिया ने यह माना है कि तुलसी और हल्दी से प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. इस दौरान योगी ने एक अमेरिकी नागरिक से उनकी मुलाकात का किस्सा भी सुनाया.

सीएम योगी ने कहा, कोरोना महामारी के दौरान देखा होगा कि कैसे आयुष काढ़ा, आयुष कवच और आयुर्वेद से जुड़े तमाम नुस्खे जो व्यक्ति की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते हैं, जो रोग से लड़ने की क्षमता पैदा करते हैं, इन सभी को दुनिया ने माना है. योगी ने कहा, पीएम मोदी ने योग और आयुष को दुनिया के कोने कोने तक फैलाने का काम किया.

साथ चुनाव लड़ेगी भाजपा व निषाद पार्टी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सियासी सरगर्मियां बढ़ने के साथ ही राजनीतिक दल भी अपने-अपने सियासी समीकरण को दुरुस्त करने में जुट गए हैं. बीजेपी ने शुक्रवार को संजय निषाद की निषाद पार्टी के साथ मिलकर 2022 के चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बसपा से निष्कासित हो चुके लालजी वर्मा और राम अचल राजभर से मुलाकात की है. ऐसे में माना जा रहा है कि बसपा के संस्थापक सदस्य रहे दोनों ही ओबीसी नेता जल्द ही सपा की साइकिल पर सवारी कर सकते हैं.

चीन से डरता है Mr 56

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने चीन के मुद्दे पर इशारो-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद से जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां नज़र आ रही हैं. इन खबरों को ज़रिए राहुल ने पीएम पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “Mr 56” चीन से डरता है.” बता दें कि राहुल चीन के मुद्दे पर लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं.

swatva

Leave a Reply