बिहार में खुलेंगे आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय, CM ने दी जानकारी

0

बिहार में खुलेंगे आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय

पटना : प्रदेश में अब आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय खोले जाएंगे। इसकी घोषणा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की। जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आए हैं। आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर, 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों के दौरान जुलूस तथा भीड़ प्रबंधन हेतु जिला प्रशासन आदेश निर्गत करेंगे। कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जाँच कराई जाएगी। इसके अलावा सीएम ने कहा कि सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाएगा। पूर्व के शेष निर्णय जारी रहेंगे। अभी भी कोविड अनुकूल व्यवहार और सावधानी जरूरी है।

ज्ञातव्य हो कि बिहार में कोरोना के मामले लगभग ना के बराबर सामने आ रहे हैं और टीकाकरण भी काफी तेजी से हो रहा है इसलिए सूबे में जनजीवन सामान्य तरीके से चल रही है। हालांकि सरकार महत्वपूर्ण त्यौहार को लेकर आगाह करती रहती है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए सभी पात्र व्यक्ति अवश्य टीकाकरण कराएं और उचित दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनकर ही बाहर निकलें।

swatva

Leave a Reply