‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास मंत्र पर काम कर रही मोदी सरकार’

0

पटना : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास मंत्र पर काम कर रही है। पीएम स्वनिधि उन स्ट्रीट वेंडर्स की मदद कर रहा हैं, जो कोविड -19 लॉकडाउन से प्रभावित हुआ हैं। पीएम स्वनिधि ऐसे रेहड़ी-पटरी वालों को अपनी आजीविका फिर से शुरू करने के लिए सस्ते कार्यशील पूंजी ऋण प्रदान करता हैं।

मोदी सरकार गरीबों के लिए पक्की छत सुनिश्चित कर रही है।
प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत अब तक कुल 1.13 करोड़ से अधिक आवासों के निर्माण की स्वीकृति दी गई है, जिनमें से 50.21 लाख आवासों का निर्माण हो चुका है। किसानों की फसल का उचित मूल्य दिलाने में राष्ट्रीय कृषि बाजार e-NAM पोर्टल सहायता कर रहा है। 18 राज्यों और 3 केंद्र शासित प्रदेशों की 1,000 मंडियां पोर्टल पर एकीकृत हैं। 1.71 करोड़ से अधिक किसान और 1.74 लाख से अधिक व्यापारी पंजीकृत हैं।

अरविन्द ने कहा है कि 2015 में मन की बात में मोदी जी ने जिस शब्द का सुझाव दिया था, आज उसी से देश में बदलाव आया है। पैरालंपिक खिलाड़ी दीपक ने ‘विकलांग’ की जगह ‘दिव्यांग’ शब्द के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया। टार्गेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के कारण खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाओं के साथ-साथ देश और विदेश में अच्छी ट्रेनिंग मिल रही है। पैरालंपिक खिलाड़ी ने टॉप्स योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धन्यवाद किया है।

वहीं, दूसरी तरफ देश अमृत महोत्सव मनाने के क्रम में देश ने आज 75 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व व ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ लार्जेस्ट वैक्सीनेशन नीति नई उपलब्धियां प्राप्त कर रहा है। इस क्रम में 75 करोड़ कोविड टीका लगना भी एक बड़ी जीत है। आजादी के अमृत महोत्सव में ये भी सुरक्षा का अमृत आंकड़ा है।

swatva

Leave a Reply