चिराग को नीतीश से बदला लेने का ऑफर दे रहे तेजस्वी

0

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर चिराग पासवान का राजनीतिक गुस्सा जगजाहिर हो गया है। लेकिन अभी भी चिराग पासवान नीतीश कुमार को कहीं भी राजनीतिक पटखनी नहीं दे पा रहे हैं। वहीं नीतीश कुमार उनको लागातार बड़ा झटका दे रहें हैं। ऐसे में अब एक बार फिर से चिराग पासवान को अपना बदला लेने का मौका मिला है। यह मौका उनको इस बार राजद के तरफ से दिया जा रहा है।

दरअसल, बिहार के नेता नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को ऑफर दिया है कि वह नीतीश कुमार के जदयू के खिलाफ चुनावी रणक्षेत्र में उतरें। तेजस्वी ने चिराग पासवान को बिहार विधानसभा को दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव में एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने का ऑफर दिया है। नीतीश कुमार के खिलाफ तेजस्वी ने बड़ा दांव खेलते हुए चिराग को मौका दिया है कि वह अपनी राजनीतिक दुश्मनी को निकाल लें।

मालूम हो कि बिहार में दरभंगा के कुशेश्वरस्थान से जदयू विधायक शशिभूषण हजारे की लंबी बीमारी से निधन हो गया था। जिसके बाद यह सीट खाली है। वहीं बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री व भागलपुर के तारापुर से जदयू के विधायक मेवालाल चौधरी की भी बीते अप्रैल माह में कोरोना से मौत हो गई थी। जिसके बाद यह सीट भी खाली है। जिसके बाद अब इन दोंनों सीटों पर उपचुनाव की तैयारी शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि फिलहाल दोनों जदयू के कोटे की है। ऐसे में यदि उपचुनाव में चिराग पासवान अपना उम्मीदवार उतरना चाहे तो उतार सकते हैं क्योंकि इसमें ना तो भाजपा को कोई नुकसान होगा और अब जब उनको राजद ने ही ऑफर दिया है तो राजद को तकलीफ होने की सवाल ही पैदा नहीं होता है।

बहरहाल, देखना यह है कि राजद के तरफ से चिराग को जो ऑफर दिया जा रहा है यह उसे मानने को तैयार होते हैं या नहीं। हालांकि फिलहाल यह तय नहीं है कि राजद उनको कोन सा सीट देती है। अब इस पर फैसला चिराग को लेना है कि वह तेजस्वी के दोस्ती के ऑफर को स्वीकार करते हुए बीजेपी के साथ खड़े जदयू के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारते हैं या नहीं।

swatva

Leave a Reply