मांझी के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- परिवारजनों के राजनैतिक स्वार्थ के लिए…

0

पटना : बिहार के बांका जिले के मुस्लिम बहुल नवटोलिया गांव के मस्जिद में धमाका होने के बाद मदरसा पूरी तरह ध्वस्त हो गया था। इस घटना के बाद गांव के अधिकांश लोग फरार हैं। जानकारी के मुताबिक घायलों और मृतकों को घटनास्थल से गायब कर दिया गया है। बम विस्फोट में मदरसे के मौलाना की मौत हो चुकी है। वहीं, इस मामले को लेकर भागलपुर के जिलाधिकारी और एसपी ने प्रेस वार्ता में बताया कि यह घटना किसी आतंकी गतिविधि से जुड़ा हुआ मामला नहीं है, बल्कि यह देसी बम फटने के कारण हुआ है।

वहीं, इस मामले को लेकर बिहार की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री व हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीब दलित जब आगे बढ़े तो नक्सली,
गरीब मुसलमान जब मदरसे में पढ़े तो आतंकी,
भाई साहब ऐसी मानसिकता से बाहर निकलिए, यह राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए ठीक नहीं। हम बाँका बम विस्फोट की घटना की उच्चस्तरीय जाँच की माँग करतें हैं।

वहीं, मांझी के इस बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने ट्वीट कर कहा कि कुछ लोग अपने परिवारजनों की राजनैतिक स्वार्थ, सिद्धि एवं कुर्सी के लिए दलितों को नक्सलाइट, आतंकी, अपराधियों को मदरसा में पढ़ने-पढ़ाने वाले बच्चे-शिक्षक बताते हैं। ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए, इतनी घिनौनी राजनीति करने के लिए। अपराधी, आतंकवादी, नक्सलाइट की कोई जात और धर्म नहीं होती है।

swatva

Leave a Reply