बिहार प्रस्ताव दे, तो दिनकर के नाम पर होगा सिमरिया पुल : गडकरी

0

पटना : भाजपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बिहार के विकास से जुड़े विभिन्न विषयों को लेकर शिष्टाचार मुलाकात किया। इस मुलाक़ात में विवेक ठाकुर ने पटना के परेव स्थित कांस-पीतल बर्तन हस्तकला उद्योग, औरंगाबाद के ओबरा स्थित कालीन हस्तकला उद्योग, नवादा के कादिरगंज स्थित सिल्क-तस्सर कपड़ा हस्तकला उद्योग तथा पटना के पालीगंज स्थित सिगोरी में कॉटन कपड़ा हस्तकला उद्योग के जीर्णोद्धार हेतु आग्रह किया।

इस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विवेक ठाकुर को आश्वासन देते हुए कहा कि केंद्र सरकार बिहार में हस्तकला व कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध है। भारत सरकार इन भूले हुए हस्तकला उद्योगों को मुख्यधारा से जोड़ेगी। इन विषयों को लेकर नितिन गडकरी ने सांसद विवेक ठाकुर के साथ समन्वय के लिए एक पदाधिकारी को नियुक्त किया एवं इन हस्तकला उद्योगों का अध्ययन कर एक रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

विवेक ठाकुर द्वारा सिमरिया में गंगा नदी पर बन रहे नए पुल का नामकरण “दिनकर सेतु” करने के आग्रह पर गडकरी ने कहा कि पुल निर्माण का कार्य पूर्ण होने से पूर्व बिहार सरकार के तरफ से इसका एक प्रस्ताव पत्र आ जाये तो हम अविलंब पुल नामकरण “दिनकर सेतु” कर देंगे।

swatva

Leave a Reply