सोशल मीडिया के माध्यम से जल संसाधन विभाग लोगों से मांग रहा शिकायत और सुझाव

0
file pic- Vijay Kumar

पटना : जल संसाधन विभाग ने एक अनूठी पहल की है। विभाग ने लोगों से सोशल मीडिया पर #HelloWRD के साथ विभाग की योजनाओं के बारे में प्रश्नों, शिकायतों, सुझावों को भेजने का अनुरोध किया है।

इस विषय में विभाग के सचिव चैतन्य प्रसाद ने बताया कि जल संसाधन विभाग द्वारा कई जन हितकारी योजनाओं पर काम किया जा रहा है। लोगों को इन योजनाओं से जुड़ी अगर कोई भी जानकारी चाहिए तो वो विभाग के सोशल मीडिया पर हमसे सवाल कर सकते है। इससे विभाग के कामकाज में पारदर्शिता लाने में मदद मिलेगी।

यह पहली बार नहीं है जब विभाग ने लोगों के सुझाव और शिकायत जानने के लिए सोशल मीडिया का प्रयोग किया है। इससे पहले बाढ़ 2020 के दौरान भी जल संसाधन विभाग ने सोशल मीडिया पर शिकायतें आमंत्रित की थीं और प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई भी की थी।

जल संसाधन विभाग के सचिव चैतन्य प्रसाद ने आगे कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से हम लोगों के साथ संवाद स्थापित करना चाहते है। यह कई योजनाओं के कार्यान्वयन में भी सहायक होगा। बाढ़ के दौरान इससे विभाग को समय पर कटाव, टूटान, पाईपिंग आदि के बारे में समय से जानकारी मिल पाएगी और समय से समस्या का निवारण हो पाएगा। विभाग हर शनिवार दोपहर 12 से 2 बजे के बीच सोशल मीडिया पर प्राप्त शिकायतों और सुझावों का जवाब देगा।

swatva

Leave a Reply