बिहार : पहला टीका सफाईकर्मी तो दूसरा एम्बुलेंस चालक को

0
file photo

पटना : देशभर में 16 जनवरी से कोरोना का टीका लगना शुरू हो रहा है। टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए बिहार में स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क और सजग है। टीकाकरण के बारे में बताते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पहला टीका एम्स के सफाईकर्मी रामबाबू को लगाया जाएगा। दूसरा टीका एम्बुलेंस चालक अमित कुमार को लगेगा।

मंगल पांडेय ने कहा कि 300 केंद्रों पर टीके दिए जाएंगे। 259 सरकारी तथा 41 निजी सेंटर पर टीका दिया जाएगा, मैसेज के थ्रू रजिस्टर्ड लोगों को टीके के लिए बुलाया जाएगा। टीका लेने के बाद स्वास्थ्यकर्मी तुरंत कोविड पोर्टल पर इसकी जानकारी दर्ज करेंगे। कोविड टीका को पूरी तरह सुरक्षित बताते हुए उन्होंने कहा कि टीके का दूसरा डोज भी उसी कंपनी का दिया जाएगा, जिस कंपनी का पहला टीका दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि कल सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों को टीका दिया जाएगा। 25 जनवरी तक फ्रंटलाइन वर्कर का रजिस्ट्रेशन होगा। अब तक 4 लाख 64 हजार 160 का रजिस्ट्रेशन हुआ है, 3 लाख 72 हजार 715 सरकारी हेल्थकेयर वर्कर और बाकी निजी हेल्थ वर्कर को वैक्सीन दिया जाएगा। जो रजिस्टर्ड होंगे, उन्हें ही वैक्सीन दिया जाएगा।

swatva

Leave a Reply