मुंगेर फायरिंग को लेकर चिराग बोले: SP समेत पुलिस पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा

0

मुंगेर: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर 28 को पहले चरण का मतदान होना है। पहले चरण में बिहार की 16 जिले की 71 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं। इन 16 जिलों में एक जिला मुंगेर भी है।

इस बीच बीती रात मुंगेर में दुर्गा पूजा के बाद विसर्जन के दौरान मुंगेर में पुलिस द्वारा निहत्थे श्रद्धालुओं पर पहले पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने निहत्थे श्रद्धालुओं पर गोली दागी। जिसमें आधिकारिक रूप से 1 लोग की मौके पर मौत हो गई तथा कई लोग घायल हैं और उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। वैसे स्थानीय तथा नेताओं का कहना है कि इस गोलीबारी में 4 से अधिक लोगों की मौतें हुई है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा कि मुंगेर पुलिस के ऊपर 302 का मुक़दमा दर्ज होना चाहिए। श्रद्धालुओं को गोली मारना नीतीश के तालिबानी शासन को दिखाता है। स्थानीय एस॰पी॰ को तत्काल सस्पेंड कर 302 के तहत एफ़॰आई॰आर॰ दर्ज करवाए नीतीश कुमार जी। मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए और एक सरकारी नौकरी दे सरकार।

जाहिर सी बात है कि चुनाव के समय में इस तरह की घटना के बाद सरकार की बहुत किरकिरी हो रही है। वहीँ इस मसले पर मुंगेर सांसद और जदयू के कद्दावर नेता ललन सिंह अभी तक चुप्पी साधे हुए हैं ।

swatva

Leave a Reply