पीएम की बिहार की सेवा-यात्रा का यह अंतिम पड़ाव नहीं, आत्मनिर्भर बिहार बनाने के लिए करेंगे कई और घोषणाएं: संजय जायसवाल

0

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस 11 को पटना आएंगे

पटना: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने कहा है आज पीएम की 294 करोड़ रुपये की मिली सौगात बढ़ते बिहार के लिए मील का पत्थर साबित होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी को इसके लिए बिहारवासियों की ओर से हार्दिक धन्यवाद और उनके प्रति आभार।

डॉक्टर जायसवाल ने आज कहा कि बिहार के सम्यक विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व में आर्थिक पैकेज देकर सबका साथ-सबका विकास की नीति को स्पष्ट कर दिया था। इसके बाद कोरोना संकट काल में आर्थिक मदद और जनोपयोगी कार्यक्रमों को देकर बिहारवासियों के दिल में आपने गहरी छाप छोड़ी, पैठ बनाई है।

अब राज्य के किसानों, पशु एवम मत्स्यपालकों से जुड़ी 294 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर इससे जुड़े लोगों की आर्थिक उन्नति का द्वार खोला है। यह सौगात उन लोगों की आंख खोल देने वाला है जो पशुओं का चारा तक हजम कर जाते थे। भाजपा काम में विश्वास करती है, पीड़ित मानवता की सेवा में अग्रिम पंक्ति में रहती है। चाहे वह वैश्विक महामारी कोरोना का मामला हो अथवा बाढ़ या अन्य प्राकृतिक आपदा-विपदा का। केंद्र और राज्य सरकार की मदद से भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पूरी मुस्तैदी से राहत व वचाब कार्य कर पीड़ित-प्रभावितों तक प्रधानमंत्री मोदी का संदेश पहुंचाया, उनका मन व दिल जीता।

जायसवाल ने कहा कि पीएम की बिहार की सेवा-यात्रा का यह अंतिम पड़ाव नहीं है, उदारमना पीएम मोदी आने वाले दिनों में बहुत कुछ देंगे जिसमें पटना में गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु के समानांतर पुल का शिलान्यास भी है। इस माह की 25 तारीख तक पांच चरणों में बिहार को बहुत कुछ मिलने वाला है। डॉक्टर जायसवाल पार्टी के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार के साथ समस्तीपुर में हैं जहां डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 74 करोड़ रुपये की विविध योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

उन्होंने बताया की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी 11 सितंबर को दोपहर बाद पटना आएंगे। 12 को दरभंगा में मखाना उत्पादकों व मछली उत्पादकों के साथ बैठक करने के बाद वे मुजफ्फरपुर में किसान चाची से मिलने उनके इब्राहिमपुर गांव जाएंगे। वहां लीची कृषक व महिला किसानों की बैठक को संबोधित करेंगे। इसी प्रकार महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस 11 सितंबर को पटना आएंगे। यहां उनका भाजपा मीडिया सेंटर का उद्घाटन व अन्य कार्यक्रम है।

swatva

Leave a Reply