गरीब कल्याण को समर्पित है मोदी सरकार : चौबे

0

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवंबर तक किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक फैसला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हृदय से धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए की सरकार गरीब कल्याण के लिए समर्पित है। कोविड-19 के इस संक्रमण काल में एक भी गरीब भूखा न सोए इसके लिए लगातार प्रधानमंत्री ने अपनी योजनाओं से गरीबों का कल्याण करने का काम किया है। नवंबर तक गरीब कल्याण योजना के विस्तार से देश के 80 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि श्रमिक भाइयों को जो चिंता थी उसे प्रधानमंत्री ने दूर कर दिया है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना के अंतर्गत श्रमिक भाइयों को उनके गांव में ही रूचि के अनुसार काम उपलब्ध कराने के लिए हाल ही में बिहार के खगड़िया जिले से अभियान की शुरुआत की गई है। इसमें बिहार के 32 जिलों को शामिल किया गया है।

चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने निर्णय और फैसले से देश को हमेशा आगे ले जाने का कार्य किया है। गरीब भाई बहनों को किसी तरह की समस्या ना हो इसका विशेष ध्यान उन्होंने रखा है। मुफ़्त राशन की व्यवस्था को नवंबर माह के अंत तक बढ़ाने से गरीबों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी।

swatva

Leave a Reply