हत्याओं का ताजा दौर लेकर आया 2019, आज 4 मर्डर

0

पटना/मुजफ्फरपुर/बांका/नालंदा : नववर्ष 2019 बिहार में हत्याओं का ताजा दौर लेकर आया है। नए साल के दूसरे दिन दोपहर तक आज बिहार के विभिन्न जिलों से ताबड़तोड़ हत्याओं के पांच नए मामले सामने आ चुके हैं। सीएम ने अभी कल ही व्यवसायियों की हत्या के मामलों की खुद मॉनिटरिंग करने की बात कही थी। ऐसे में मुख्यमंत्री की कानून—व्यवस्था दुरुस्त करने की ताजा पहल को अपराधियों ने खुली चुनौती देते हुए महज 24 घंटे के भीतर ताबड़तोड़ पांच हत्याओं को अंजाम दे डाला।

ससुराल वालों ने दामाद को पीट-पीटकर मार डाला

बांका जिले के धौरेया थाना क्षेत्र के कटहरा गांव में ससुराल आये एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि भागलपुर जिला निवासी कन्हैया कुमार अपनी पत्नी जानकी देवी को लाने के लिये पांच दिन पूर्व कटहरा गांव स्थित अपने ससुराल आया हुआ था। कल कन्हैया का ससुराल पक्ष के लोगों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोगो ने कन्हैया की जमकर पिटाई कर दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। कन्हैया को तत्काल स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद कन्हैया को इलाज के लिये भागलपुर ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में कन्हैया के भाई सोनु यादव ने आज संबंधित थाना में कन्हैया की पत्नी समेत पांच लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। शव पोस्टमार्टम के लिये बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

मुजफ्फरपुर में सैप जवान की पीट-पीटकर हत्या

हत्या की दूसरी घटना में मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के नोनपुर गांव में एक सैप जवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि नोनपुर गांव निवासी और सैप जवान चंद्रभूषण ठाकुर का कल रात गांव के ही कुछ लोगों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद उन लोगों ने सैप जवान की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि घायल सैप जवान को तत्काल श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान आज सुबह उसकी मौत हो गयी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।

धनरुआ में छात्र को गोलियों से भूना

पटना जिले के धनरूआ थाना के मोहम्मदपुर गांव में आज एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मोहम्मदपुर गांव निवासी अनीस कुमार के छोटे भाई का गांव के कुछ लड़कों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। अनीस जब उन लड़कों को समझाने के लिये गया तब उन लड़कों ने अनीस को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूत्रों ने बताया कि घायल अनीस को इलाज के लिये पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। अनीस बीए पार्ट 2 का छात्र था। इस सिलसिले में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है। शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।

आलमगंज में युवक की गोली मारकर हत्या

राजधानी पटना के आलमगंज थाना के खड़ा कुंआ मुहल्ला में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि खड़ा कुआ मुहल्ला निवासी विक्की कुमार हत्या के एक मामले में हाल ही में जेल से बाहर आया था। कल रात विक्की कहीं जा रहा था तभी उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी।
सूत्रों ने बताया कि आपसी रंजिश के कारण विक्की की हत्या की गयी है। शव पोस्टमार्टम के लिये नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply