चाकंद में पत्रकार पर जानलेवा हमला

0

बोधगया : सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के विवाद में रविवार को एक दैनिक अखबार के चाकंद प्रखंड रिपोर्टर नितिन कुमार पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में नितिन कुमार की बायीं आंख और सिर में गम्भीर चोट आयी है। चाकन्द अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें एएनएमसीएच रेफर कर दिया।

पुलिस ने कुछ लोगों पर मामला दर्ज कर दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है! पत्रकार एक पइन को अतिक्रमित किये जाने का विरोध कर रहे थे। तभी आक्रमणकारियों ने उनपर हमला कर दिया। अतिक्रमण के विरोध में ग्रमीणो व क्षेत्रीय किसानों ने पूर्व में भी प्रशासन को आवेदन दिया था तथा इस संबंध में राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों में प्रमुखता से खबर भी प्रकाशित हुई थी। इसके आलोक में लघु सिंचाई विभाग के कनीय अभियंता ने स्थल निरीक्षण किया था और अविलंब कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया था! लेकिन अभी तक जमीनी स्तर पर कुछ नजर नही आ रहा है।
मगध मेडिकल कॉलेज गया के सर्जिकल वार्ड नंबर 51 में पत्रकार को भर्ती कराया गया है। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट गया शाखा के अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने अस्पताल पहुंच उनका हालचाल लिया। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट गया शाखा ने थानाध्यक्ष से दूरभाष पर बात की जिसपर उन्होंने मेडिकल रिपोर्ट देख लेने के बाद कार्यवाही करने की बात कही है।

(अखिलेश कुमार)

Leave a Reply