बक्सर में नाम वापसी के दौरान दो पक्षों में मारपीट, प्रखंड कार्यालय पर भगदड़

राजपूत प्रखंड कार्यालय पर मारपीट करते लोग

-सुरक्षा में दी गई ढ़ील बनी मारपीट का कारण
-देर शाम तक नहीं मिल सका किसी को चुनाव चिह्न
बक्सर : राजपुर प्रखंड मुख्यालय पर शनिवार को सुबह से ही भीड़ जमा थी। क्योंकि नाम वापसी की अंतिम तिथि थी और दूसरी तरफ उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिह्न का आवंटन भी होना था। इस दौरान नाम वापसी के काउंटर पर दोपहर बाद मारपीट हो गई। ऐसा करने वाले राजपुर पंचायत से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार थे और उनके समर्थक। हिंसक मारपीट में पंकज सिंह नाम के व्यक्ति को चोटें आई हैं।

घायल व्यक्ति से पूछता करती राजपुर पुलिस

जिन्हें पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया है। विवाद की सूचना मिलते ही मौके पर राजपुर के थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी पहुंचे। लेकिन, कोई भी व्यक्ति कुछ बताने की स्थिति में नहीं था। पुलिस ने वहां से सबको चलता किया। पूरे प्रखंड परिसर को खाली कराया गया। लेकिन, मारपीट करने वाले अपना खेल कर गए थे। क्योंकि नाम वापसी का काउंटर बंद हो गया था। सूत्रों ने बताया यह सबकुछ राजपुर के मुखिया पद के लिए हंगामा हुआ।

उद्घोषणा कर भीड़ को हटाती राजपुर पुलिस

क्योंकि एक उम्मीदवार सुबह से ही अपने प्रतिक का प्रचार प्रसार कर रहे थे। इसी बीच माया देवी नाम वापस लेने आ गई। इस वजह से चुनाव चिह्न उपर नीचे होने का अंदेशा हो गया। सो जैसे ही उसके लोग नाम वापस लेने गए। उसे मना करने वाले पहुंच गए। पहले तो आवेदन फाड दिया। इस बीच एक युवक मना करने लगा तो उसे लोगों ने पीट दिया। यह सबकुछ होने के बाद पुलिस पहुंची। जबकि सुरक्षा के लिए दंडाधिकारी की तैनाती है। न तो मौके पर वे मौजूद थीं न बनाए गए सुरक्षा पोस्ट पर प्रतिनियुक्त पुलिस वाले। हंगामें का असर ऐसा रहा कि देर शाम तक किसी को चुनाव चिह्न नहीं मिल सका।

swatva

Leave a Reply