तेलंगाना में हत्या—डकैती कर फरार तीन कुख्यात दरभंगा में धरे गए

0

दरभंगा : पिछले सप्ताह तेलंगाना के राजेंद्रनगर थाना क्षेत्र के एक मकान में हत्या व डकैती कर फरार तीन अपराधियों को बिहार के दरभंगा में दबोचा गया। बिरौल के एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने बताया कि तेलंगाना के राजेंद्रनगर में एक मकान में चार अपराधी दीनबंधु उर्फ राजा मंडल, नीतीश मुखिया, कृष्णा मुखिया और उमेश मुखिया ने घर में घुस कर बीमार गृहस्वामी राजेंद्र अग्रवाल के ऑक्सीजन कैप को निकालकर उनके मुंह पर टेप लगा दिया। दम घुटने के कारण उनकी मौत हो गई। इसके बाद उनकी पत्नी तारामणि के मुंह पर टेप लगाकर मकान से 50 लाख रुपये से अधिक नकद और लाखों रुपये के जेवर की डकैती कर फरार हो गये।
एसडीपीओ ने बताया कि तारामणि ने संबंधित थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसके मुताबिक नीतीश मुखिया उनके घर में काम करता था। दो माह पूर्व उसने काम छोड़ दिया और अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर उनके पति की हत्या की और 50 लाख की संपत्ती लूट ली।
प्राथमिकी के आधार पर कार्रवाई के लिए तेलंगाना पुलिस 21 अगस्त 2018 को दरभंगा पहुंची। दरभंगा जिला पुलिस और तेलंगाना पुलिस ने संयुक्त रूप से बुधवार की देर रात बिरौल थाना क्षेत्र के पोखराम गांव में छापेमारी की और तीनों को गिरफ्तार कर लिया।
छापेमारी में राजमंडल के घर से 231 ग्राम चांदी के आभूषण एवं 5480 रुपये नकद बरामद किये गये। वहीं नीतीश मुखिया के मकान से 489 ग्राम स्वर्ण आभूषण के साथ ही चार लाख 24 हजार 144 रुपये नकद बरामद किये गये हैं। इस मामले में संलिप्त एक अन्य अपराधी उमेश मुखिया के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र स्थित मकान पर छापेमारी की गई। पुलिस के आने की भनक लगते ही उमेश फरार हो गया लेकिन उसके मकान से एक लाख 63 हजार रुपये नकद बरामद किये गये हैं।

swatva

Leave a Reply