21 सितंबर : दरभंगा की मुख्य ख़बरें

0

11 सूत्री मांगो को ले कर्मचारियों ने दिया धरना

दरभंगा : आज शनिवार को सी एम कॉलेज, दरभंगा के कर्मचारियों ने अपनी 11 सूत्री मांगों के समर्थन में तथा विश्वविद्यालय प्रशासन के अरियल रवैया के विरोध में दूसरे दिन कलम बंद हड़ताल पर रहे।कर्मचारी संघ के सचिव बिंदेश्वर यादव ने कहा कि जब तक विश्वविद्यालय माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के आलोक में संपूर्ण बकाए का भुगतान,एसीपी एमसीपी अंतर वेतन का भुगतान,सभी मृत कर्मियों के पाल्यों की नियुक्ति,विश्वविद्यालय परिनियम के आलोक में कर्मचारियों की प्रोन्नति एवं सातवें वेतनमान का भुगतान नहीं किया जाता है,तब तक कर्मचारी अपनी मांगों के लिए लड़ते रहेंगे।इस हड़ताल में बिपीन कुमार सिंह, सृष्टि चौधरी, शमशाद अली, प्रतुल कुमार, डॉ चंदा कुमारी सहित महाविद्यालय के सभी शिक्षकेतर कर्मी हड़ताल में शामिल हुए।

सर्वसम्मति से शिवम कुमार बने महाविद्यालय इकाई के अध्यक्ष

दरभंगा : आज शनिवार को आगामी छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  एमएलएसएम महाविद्यालय इकाई की बैठक आयोजित की गई, जिसमें महाविद्यालय इकाई का विस्तार किया गया  एवं सर्वसम्मति से महाविद्यालय इकाई का अध्यक्ष शिवम कुमार को बनाया गया, महाविद्यालय उपाध्यक्ष अंकित सिंह को बनाया गया एवं राधा कुमारी, आशीष कुमार, दीपक मिश्रा, राहुल यादव, अबोध कुमार को महाविद्यालय कार्यकारिणी सदस्य का दायित्व दिया गया।

इस बैठक की अध्यक्षता महाविद्यालय प्रभारी चैतन्य झा एवं कौशल झा संयुक्त रूप से कर रहे थे। बैठक को संबोधित करते हुए चैतन्य झा ने कहा कि इस बार के छात्रसंघ चुनाव में भी पूर्व  के चुनावों की भांति अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भारी मतान्तर से जीत दर्ज करेगी एवं जो संगठन जातिवाद, क्षेत्रवाद के नाम पर छात्रों को तोड़ने का काम करते हैं, उन्हें जोरदार तमाचा लगने का काम  करेगी। चुनाव में जाति, धर्म और क्षेत्र की बात करने वाली शक्तियां लोकतंत्र के लिए सही नहीं हो सकती हैं। मौके पर महाविद्यालय इकाई उपाध्यक्ष आशीष मिश्रा,रितेश रंजन,केशव,सुमन सिंह आदि कार्यकत्ता उपस्थित थे।

मुरारी ठाकुर

Leave a Reply