राष्ट्रीय सभाते में रामनगर की टीम ने लहराया परचम

0

चंपारण : ऑल इंडिया राष्ट्रीय सभाते (किक बॉक्सिंग) प्रतियोगिता में रामनगर की टीम ने सोमवार को अपने दम-खम का लोहा मनवा दिया। अजमेर शरीफ में बिहार ने जहां अपने खातें में 10 पदकों को डाल लिया। वही रामनगर टीम ने इनमें से 4 पदकों पर अपना सिक्का जमाया। इन खिलाड़ियों ने 3 स्वर्ण पदक, एक रजत पदक अपनी झोली में डाला। इसमें एकतरफ राधा कुमारी, सोनू कुमार, अमित कुमार ने जहां गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमा लिया। दूसरीतरफ  मो. आसिफ अनवर ने सिल्वर पर अपनी जीत पक्की कर ली। जो प्रखंड के लिए काफी गर्व की बात है। इसमें रामनगर टीम सह चंपारण से इस टीम के ट्रेनर रहें कृष्णकांत तिवारी काफी खुश है।

उन्होंने कहा कि सभी ने अपने बेहतर खेल की बदौलत सफलता का परचम लहराया है। वही रामनगर निवासी राधा कुमारी ने इस जीत का पूरा श्रेय अपने ट्रेनर कृष्णकांत तिवारी और अपने माता और पिता प्रकाश सिंह को दिया है। राज्य सभाते संघ के सचिव ई. राहुल श्रीवास्तव,  कोषाध्यक्ष शिल्पी सोनम, मनोरमा तिवारी, मोहम्मद इस्लाम ऊर्फ गुड्डू, पंकज राज, सूरज गुप्ता, रितेश, गुड्डू कुमार, अरूण कुमार, अकाश कुमार ने अपने खिलाड़ियों को बधाई दी है। इसकों लेकर पूरे रामनगर प्रखंड में खुशी की लहर दौड़ चुकी है। उनके अभिभावक और भाई बहनों को उनके घर लौटने का बेसब्री से इंतजार है। वे पल-पल उनकी राह देख रहे है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय सभाते प्रतियोगिता 2 से 4 नवंबर तक आयोजित हुई। इसमें सोमवार की संध्या को विजयी खिलाड़ियों की घोषणा की गई।

इन राज्यों के खिलाड़ी से हुआ मुकाबला :

प्रशिक्षक कृष्णकांत तिवारी ने बताया कि राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, पंजाब बिहार, यूपी, गुजरात, त्रिपुरा, आन्ध्रप्रदेश और तेलंगाना के खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ा मुकाबला हुआ। इसमें खेलते हुए इन सभी ने अपनी एक एक कर जीत पक्की कर ली।

 रामनगर टीम में इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया मान :

गोल्ड मेडल से नवाज़े गए रामनगर टीम के सोनू कुमार व अमीत कुमार दरअसल बिहार के सीतामढ़ी के रहने वाले हैं। वही मो. आसिफ अनवर नरकटियागंज प्रखंड के निवासी है। लेकिन इन तीनों ने रामनगर आकर प्रशिक्षण लिया। इन तीनों ने भी अपनी इस जीत का पूरा श्रेय अपने ट्रेनर और अभिभावक को दिया है। वे तीनों ही अपने गुरु को अपना आदर्श मानते है।

Leave a Reply