राधामोहन सिंह ने कोरोना से बचाव व जांच उपकरणों के लिए दिए 50 लाख

0

मोतिहारी : कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों के बचाव एवं इलाज की चल रही जद्दोजहद के बीच आड़े आ रही इलाज व जांच उपरणों की कमी को देख पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सांसद राधामोहन सिंह चिंतित हो एक बेहतर पहल किए है। उन्होंने अपने सांसद कोष से पचास लाख की राशि जिला स्वास्थय विभाग को इलाज, जांच एवं बचाव उपरणों की खरीद करने के लिए अनुशंसा कर दी। साथ ही बगैर विलंब किए डीएम से विमर्श कर जिला योजना पदाधिकारी से उक्त पचास लाख की राशि का चेक भी स्वास्थ विभाग को निर्गत करा सीएस को उपरणों को शीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि किसी जनप्रतिनिधि का कोष उसका व्यक्तिगत नहीं होता। यह जनता की राशि है। इस कोरोना वायरस की विपदा से निपटने में कोई और कदम उठाने पड़े तो मैं पीछे नहीं रहूंगा। वहीं सांसद श्री सिंह के इस पहल की सराहना एवं अनुसरण करते हुए कई अन्य विधायक और मंत्री भी आगे आ गए हैं। कोरोना वायरस के इलाज को लेकर चिकित्सकीय सुविधा और संसाधन (हैण्ड ग्लव्स,मास्क,सैनिटाइजर, हैंड वाश, थर्मल स्कैनर) उपलब्ध कराने के लिए सांसद राधा मोहन सिंह के अतिरिक्त विधायक मोतिहारी प्रमोद कुमार ने 25 लाख, विधायक कल्याणपुर सचिन्द्र प्रसाद सिंह ने 20 लाख एवं पीपरा विधायक श्यामबाबू यादव ने 20 लाख रुपये मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से देने की अनुशंसा कर दी है।
जो यथा शीघ्र संबंधित विभाग को खरीददारी के लिए प्राप्त होंगे। वहीं दूसरी ओर विधायक कल्याणपुर सचिन्द्र प्रसाद सिंह ने अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की भी घोषणा किए हैं।

राजन दत्त द्विवेदी

swatva

Leave a Reply