Home बिहार अपडेट चम्पारण जिलाधिकारी ने इंजीनियरिंग कॉलेज, कुमारबाग का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने इंजीनियरिंग कॉलेज, कुमारबाग का किया निरीक्षण

0

– प्राचार्य को शीघ्र पढ़ाई शुरू करने हेतु व्यवस्था करने का निर्देश

जिलाधिकारी, कुंदन कुमार ने इंजीनियरिंग कॉलेज, कुमारबाग का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उन्होंने प्राचार्य को शीघ्र ही पढ़ाई शुरु कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

(चम्परण ब्यूरो)

बेतिया। जिलाधिकारी, कुंदन कुमार द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज, कुमारबाग का निरीक्षण किया गया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। उन्होंने प्राचार्य को निर्देश दिया कि इंजीनियरिंग कॉलेज में शीघ्र पढ़ाई शुरु कराने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि फर्निचर अधिष्ठापन सहित अन्य कार्यों को अविलंब पूर्ण करें ताकि इंजीनियरिंग कॉलेज में सुचारू ढंग से पठन-पाठन का कार्य सम्पादित हो सके। इस कार्य हेतु कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

निरीक्षण के क्रम प्राचार्य द्वारा बताया गया कि कॉलेज में हाई वोल्टेज के विद्युत कनेक्शन की आवश्यकता है ताकि वोल्टेज ट्रिप आदि की समस्या उत्पन्न नहीं हो और छात्रों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, विद्युत को निदेश दिया गया कि तुरंत पर्याप्त वोल्ट विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था सुनिश्चित करें। साथ ही कॉलेज के लिए एक अलग ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की जाय।

जिलाधिकारी द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज तक सुगम आवागमन के लिए संपर्क पथ हेतु विभिन्न रूटों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग को कॉलेज तक सुगम आवागमन हेतु संपर्क सड़क के निर्माण की दिशा में अवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही अंचल अधिकारी, चनपटिया को सड़क मार्ग में पड़ने वाले अतिक्रमण को विधि-सम्मत तरीके से खाली कराने का निर्देश दिया गया।

इस अवसर पर एसडीएम विनोद कुमार, वरीय उप समाहर्त्ता रवि प्रकाश, संबंधित कार्यपालक अभियंता सहित इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य आदि उपस्थित रहे।

घनश्याम की रिपोर्ट

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: