बक्सर में कोरोना पॉजिटिव से नेगिटिव हुए व्यक्ति की मौत से हड़कंप

1
बक्सर में कोरोना पॉजिटिव से नेगिटिव हुए व्यक्ति की मौत से हड़कंप

बक्सर : वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण दिनों दिन जिले में बढ़ता चला जा रहा है, इसी बीच एक चौकानेवाली घटना सामने आयी है जिसमें कोरोना पॉजिटिव से नेगिटिव हुए व्यक्ति की मौत हो गई।

पॉजिटिव से नेगिटिव हुए व्यक्ति की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गई है, मौत के कारणों की जाँच के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस मामले की जाँच में जुट गए है।

इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो का कहना है कि संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो चूका था। मृतक प्रयाग राय (44 वर्ष) प्रखंड के मुकुंदपुर गांव के रहनेवाले है। वह टीबी की बीमारी से पीड़ित थे। इसके साथ ही सिमरी प्रखंड में कोरोना से हुई यह दूसरी मौत है।

सात जुलाई को वह कोविड पॉजिटिव हुए थे। जिनका इलाज पटना एम्स में कराया गया। 14 जुलाई को रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा डिस्चार्ज कर दिया गया और वह अपने गांव लौट गए।

शुक्रवार को उनकी मृत्यु से जिला प्रशासन व स्वास्थ विभाग हरकत में आ गई है और शव को अपने कब्जे में लिया। जांच के लिए स्वैब भी लिया गया। फिर कोविड-19 के प्रोटोकाल के तहत ही स्वास्थ विभाग द्वारा शव को दफनाया गया। बता दें कि इसके पहले सिमरी प्रखंड के ही पांडेयपुर गांव निवासी हृदयानंद दूबे की मौत भी हो चुकी है।

लिया गया स्वेब

कोरोना पॉजिटिव रहे प्रयाग की मौत की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन द्वारा तत्काल सिमरी सीओ अमोद राज के नेतृत्व में स्वास्थ विभाग की एक टीम मुकुंदपुर गांव भेजी गई। टीम ने पहले मृतक का स्वायल सैंपल लिया उसके बाद शव को दफानाने की प्रक्रिया पूरी की।

क्या दोबारा हुआ संक्रमण

स्वास्थ विभाग व प्रशासन के पास भी अभी इस सवाल का जबाव नहीं है। यही कारण है कि प्रशासन द्वारा मृत्यु के बाद उनका सैंपल लिया गया। ताकी इस बात की तस्दीक हो जाए। कहीं दुबारा कोविड का संक्रमण तो नहीं हुआ है। इस मौत के बाद प्रशासन व स्वास्थ विभाग भी नए सिरे से सोचने पर मजबूर हुआ है। इस संबंध में डुमरांव एसडीएम हरेन्द्र राम ने कहा वह पहले से टीवी के मरीज थे। संक्रमित पाए जाने के बाद पटना एम्स में उपचार कराया गया। मौत के कारणों की जांच की जा रही है। एसडीएम ने लोगों से सावधानी बरतने की बात भी कही है।

चंद्रकेतु पांडेय

swatva

1 COMMENT

Leave a Reply