23 मई : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0

जिले में कोरोना के मिले 14 नए मरीज

बक्सर : कोरोना संक्रमण का ग्राफ जिले में लगातार बढ़ता जार हा है। जिला स्वस्थ विभाग ने अपनी शनिवार की न्यूज़ बुलेटिन जारी की। जिसमे 14 नए कोरोना संक्रमित लोग मिले है, ये सभी मामले ईटारी प्रखंड के कोरेंटाइन सेंटर पर रखे गये व्यक्तियों की जाच में सामने आया है। इनमे से चार तमिलनाडु, चार राजस्थान, चार हरियाणा, तथा झारखण्ड व् कर्णाटक से 1-1 व्यक्ति शामिल है, जिनकी रिपोर्ट पोजेटिव आई है।

स्वास्थ विभाग के अनुसार कुल 92, व्यक्तियों की स्वेब सैम्पल जाच के लिए भेजा गया था, उनमे 78, का रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया, अबतक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 58, पहुच गयी है, विदित हो की बक्सर जिले में कोरोना संक्रमण का पहला मामला नया भोजपुर गाव में मिला था, गाव में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की 56, तक संख्या पहुच गया था, लेकिन पुलिस प्रसाशन की तत्परता मेडिकल टीम की अथक परिश्रम के कारण नया भोजपुर गाव में अब एक भी कोरोना वायरस का केस सामने नही मिला, नया भोजपुर गाव के अब सभी के सभी मरीज स्वस्थ हो गये है।

मामूली विवाद में युवक को मारी गोली

बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र के डिहरी गाव में मामूली विवाद में एक युवक ने अभिषेक कुमार को गोली मार दी, घर वालो को जब गोली लगने की जानकारी मिली, परिजन मौके पर पहुचकर अभिषेक को इलाज के लिए पीएचसी अस्पताल चौसा ले गये। हलाकि गोली कमर के निचे लगी थी, डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बक्सर रेफर कर दिया। यह वारदात गाव के समीप नदी में नहाने के वक्त हुयी।

मिली जानकारी अभिषेक अपने छोटे भाई ऋतिक के साथ नदी में नहाने गया था। तभी वहा पहले से बिन्देश्वरी और राकेश राजभर मौजूद था, दोनों डिहरी गाव के निवासी है, गोली लगने से जख्मी अभिषेक ने बताया की जब दोनों भाई नदी पर नहाने गये थे। छोटे भाई ऋतिक के साथ गालीगलौज करते हुए मारपीट करने लगे, अपने भाई को भने गया, तभी दुसरे ने गोली चला दी।

डीएम ने बक्सर कोइलवर तटबंध का किया निरीक्षण

बक्सर : आपदा प्रबंधन विभाग ने बाढ़ आने के पूर्व तथा उससे निपटने की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। आज शनिवार की शुबह डीएम अमन समीर और एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बक्सर कोइलवर तटबंध की रखरखाव का निरीक्षण किया। बरहामपुर प्रखंड के नैनीजोर ढाबी में गंगा नदी मे कटाव का भी अवलोकन किया।

मौके पर मौजूद बाढ़ नियन्त्रण विभाग के अधिकारी को बक्सर कोइलवर तटबंध के देख रेख समय पूर्व कर लेने का निर्देश दिया, ताकि बाढ़ के समय आम लोगो को ज्यादा परेशानी नही झेलनी पड़े, तथा जानमाल की कम से कम क्षति हो, नैनीजोर ढाबी टोला के पास गंगा नदी में बहुत तेजी से कटाव जारी है, जिसको लेकर टोले पर रहने वाले लोग हमेशा भय के साये में जीते है।

शेषनाथ पांडेय

swatva

Leave a Reply