22 मई : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
25 सितंबर : बक्सर की मुख्य ख़बरें

11 मामलों के साथ कोरोना का हॉटस्पॉट बना राजपुर

बक्सर : जिले का राजपुर अंचल क्षेत्र में 11 कोरोना संक्रमित लोगो के मिलने से जिले का नया हॉटस्पॉट बन गया है। ये सभी प्रवासी श्रमिक है, जिन्हें कोरेंटाइन में रखा गया है, कोरेंटाइन सेंटर में ठहराए गये लोगो में बड़ी संख्या में संक्रमित पाए गये है। स्वस्थ विभाग से मिली जानकारी 11 व्यक्तियों का रिपोर्ट पोजेटिव मिला है। सभी पुरुष वर्ग के है, जो हाल के दिनों में तेलागना राज्य से यहा आये है, इससे एक दिन पूर्व राजपुर से ही 20, कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। अब राजपुर में मरीजो की संख्या 34, हो गयी है, जिले में फ़िलहाल कोरोना से संक्रमित मरीजो की संख्या बढकर 43, पहुच गयी है, बता दे की जिले का नया भोजपुर गाव कोरोना संक्रमण से चर्चा में आया था, जिसके कारण नया भोजपुर गाव को प्रसाशन ने सील कर दी, अब वहा संक्रमण की सुचना नही मिल रही है।

नौवी की छात्रा ने की आत्महत्या

बक्सर : शहर के कोइरपुरवा इलाके में एक नौवी वर्ग की छात्रा महविश परवीन ने फांसी लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। घटना गुरुवार की देर शाम की है, सुचना मिलने पर टाउन थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुच गयी। नाबालिग किशोरी के लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए सदर अस्पताल बक्सर भेज दिया। आसपास के लोगो ने बताया की मृतक महविश का पिता मुन्ना मिया की बहुत पहले मौत हो चुकी है। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है। माँ निजी स्कुलो में दाई का काम करती है। घटना के दिन माँ ने किसी को लेकर डाट फटकार लगायी थी। जिससे नाराज होकर छात्रा ने यह कैपिटल पनिस्मेंट का रास्ता अख्तियार कर लिया। पुलिस छात्रा की आत्महत्या के पीछे किसी और कारणों की जाच पड़ताल करने में जुट गयी है।

पुलिस की छापेमारी में पाच पेटी गुटखा बरामद

बक्सर : छापेमारी करती पुलिस का फोटो, जिला प्रसाशन लॉकडाउन के नियमो में किसी भी तरह की अवहेलना बर्दाश्त करने के मुड में नही है। लॉकडाउन के नियमो की अनदेखी कर डुमराव में दुकान खुलने की सुचना पर पुलिस ने शुक्रवार को गोला बाजार डुमराव में छापेमारी की। जहा पर थोक व्यवसायी अशोक कुमार की दुकान खुली मिली, पुलिस ने उक्त दुकानदार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया, साथ ही बिहार में प्रतिबंधित पाच पेटी पान मसाला, गुटखा बरामद की। डुमराव पुलिस टीम ने दुकान की तलाशी के दौरान 40 नगद रूपये भी बरामद की है।

पुलिस ने प्रतिबंधित सामान रखने और बेचने के बारे में उक्त दुकानदार से जब पूछताछ की तो दुकानदार ने माकूल जबाव नही दिया, पुलिस की इस करवाई से एनी दुकानदार भी काफी परेशान दिखे, मालूम हो की जिले में कोरोना संक्रमण का पहला केस नया भोजपुर गाव में मिला था, नया भोजपुर गाव से डुमराव की दुरी महज तिन किलोमीटर के दायरे आता है, जिससे प्रसाशन ने डुमराव बाजार को भी रेडजोन घोषित कर रखा है।

कालाबाज़ारी का राशन लदा गाड़ी ज़ब्त, डीलर फरार

बक्सर : सरकार पीडीएस दुकानदारो की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रतिदिन नये नये तरीके इजाद कर रही है ताकि गरीबो का उनका हक़मारी नही हो, बावजूद पीडीएस दुकानदार अपनी हरकतों से बाज नही आरहे है, ताजा मामला राजपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गाव का है। जहा एक जन वितरण प्रणाली के दुकानदार पिकप वैन पर लादकर सरकारी राशन का चावल कालाबाजारी करने के लिए बाजार ले जारहा था। पुलिस मौके पर पहुचकर डीलर के मनसूबे पर पानी फेर दिया।

इस बावत थाना प्रभारी रंजित कुमार सिन्हा ने बताया सरकारी मोबाईल पर एक कॉल आया की रामपुर गाव का पीडीएस दुकानदार वीरेंद्र राम सरकारी राशन की बोरिया बदल कर निजी बोरी में चावल भरकर बाजार में बेचने के लिए ले जारहे है, सुचना मिलते ही पुलिस इसकी निगहबानी करने में जुट गयी। जैसे ही वीरेंद्र राम उक्त चावल की बोरिया पिकप वैन में लादकर चला की मौके पर पुलिस पहुच गयी। पुलिस को आते देख पीडीएस दुकानदार वीरेंद्र राम और चालक दोनों मौके से फरार हो गये। पुलिस ने उक्त पिकप वैन से 37, बोरी चावल सहित पिकप वैन को जप्त कर लिया। पुलिस ने इसकी सुचना अनुमंडल अधिकारी के के उपाध्या को दी, सुचना मिलते ही चौसा बीडियो और सीओ भी घटना स्थल पर पहुच गये। इस मामले में चौसा बीडियो ने उक्त पीडीएस दुकानदार वीरेंद्र राम पर राजपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी, पुलिस पीडी एस दुकानदार वीरेंद्र राम को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

कैश्पोर माइक्रो फाइनेंस ने बाटी रहत सामग्री

बक्सर : वैश्विक महामारी कोरोना संकट से निपटने को लेकर सरकार गरीब व श्रमिको की हरसंभव मदद पंहुचा रही है, इस मुश्किल दौर में निजी संस्थाने भी आगे आकर श्रमिको व गरीबो की मदद के लिए हाथ बट्टा रही है। कैश्पोर माइक्रो क्रेडिट कम्पनी ने शुक्रवार को ब्रहमपुर चौरास्ते पर राहत सामग्री वितरण के लिए कैम्प लगाया। ब्रांच परिसर में लगे राहत वितरण शिविर का उद्घाटन आंचलिक प्रबंधक सत्य प्रकास तिवारी एवं एसएचओ बीएन चौधरी ने संयुक्त रूप से की।

शाखा प्रबंधक सरला सिंह ने बताया की कैशपोर माइक्रो क्रेडिट कम्पनी वितीय लाभांश में से कुछ फीसदी की राशी अपने हितधारक गरीब व् श्रमिको के बिच वितरण करती है। इस तरह का कार्यकर्म कम्पनी के स्थापना के समय से ही होता चला आरहा है। शुक्रवार को ब्रहमपुर चौरास्ता स्थित ब्रांच में राहत शिविर लगा कर कुल 21, महिला हितधारको के बिच खाद्य सामग्री वितरण की गयी, कैशपोर माइक्रो क्रेडिट जिले में छोटे छोटे लघु उधमियो को लोन उपलब्ध कराता है। इस मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक ब्रज मोहन पाण्डेय, के अलावे अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

शेषनाथ पाण्डेय

swatva

Leave a Reply