15 सितंबर : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
22 सितंबर : बक्सर की मुख्य ख़बरें

वज्रपात की चपेट में आने से महिला सहित चार की मौत

बक्सर : जिले में सोमवार को हुई बारिश के साथ वज्रपात की चपेट में आने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई साथ ही दर्जनों मवेशी की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार राजपुर थाना अंतर्गत सोनपा गांव में गनपत यादव (65 वर्ष) की मौत मवेशी चराने के दौरान हो गई। सोनपा गांव में मुन्ना राजभर की पत्नी सोनिया देवी (43 वर्ष) की मौत हो गई।

चक्की प्रखंड के चुन्नी डेरा में शिवजी उर्फ शिवधर यादव (35 वर्ष) एवं धनसोई थाना के भरखरा गांव में ब्रदी सिंह (55 वर्ष) की मौत पशु चराने के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से हुई। वहीं चौसा के नरबतपुर में पांच बकरी एवं नागपुर में एक अशोक सिंह की भैस के मरने की सूचना है। इस घटना से क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है।

ज़ब्त 60 बाइक में 16 निकली चोरी की

बक्सर : डुमरांव अनुमंडल की पुलिस बाइक चोर गिरोह के ख़िलाफ़ पिछले तीन-चार दिनों से लगातार अभियान चला रही है। पिछले दिनों ज़ब्त 60 बाइक में से 16 चोरी की होने की पुष्टि हुई है। इस संबंध में ब्रह्मपुर थाना अंतर्गत योगियां निवासी डब्लू मियां एवं कृष्णाब्रह्म थाना अंतर्गत सोवा निवासी नैनु दिन को गिरागतार किया गया है।

इस मामले में डुमरांव अनुमंडल के एसडीपीओ कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि यह सभी बाइकें चोरी की है। जिनको इन गराज वालों के यहां से बरामद किया गया है।पुलिस ने छापामारी में इनके यहां से कुल 60 बाइक को जब्त किया था। इसके बाद सभी के कागजात मांगे गए। जांच में कुल 16 बाइक चोरी की मिली। इसके अलावा 22 गाडिय़ों के इंजन भी मिले हैं। उन्होंने बताया 6 सितम्बर को दो युवक चोरी की बाइक के साथ पकड़े गए थे। उनकी निशानदेही पर एक मैकेनिक पकड़ा गया। उसी ने यह राज खोला। चोरी की बाइक खपाने का काम गराज वाले करते हैं। इस सिलसिले में कुल आठ लोगों को अबतक हिरासत में लिया गया है। पूछताछ चल रही है।

देशी पिस्टल के साथ तीन युवक गिरफ़्तार

बक्सर : कोरानसराय से डुमरांव अनुमंडल की पुलिस ने तीन युवकों को देशी पिस्टल के साथ गिरफ़्तार किया है। सोमवार को एसडीपीओ केके सिंह ने पीसी में यह जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि पहली सफलता सोनवर्षा ओपी को मिली।

एनएच-30 पर बाइक से एक युवक जा रहा था। समौरा मोड के पास उसे रोका गया। जाँच में पुलिस को हथियार बरामद हुए, गिरफ्तार युवकों में रोहतास जिला अंतर्गत दावथ थाना के चकचातर गांव निवासी विनोद कुमार, जिला रोहतास को जेल भेज दिया गया है। उसके खिलाफ पहले से भी दावथ थाने में तीन मुकदमें दर्ज हैं। वहीं कोरानसराय पुलिस ने जिन दो युवकों को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया। उनके नाम आशिष कुमार, पुत्र योगेन्द्र सिंह, ग्राम नुआंव, थाना मुफस्सिल एवं वेदभास्कर द्विवेदी, पुत्र रामेश्वरनाथ ग्राम दसियांव थाना नावानगर है। गिरफ्तारी के दौरान एक युवक भागने में सफल रहा। उसका नाम मिथिलेश यादव उर्फ करिया, ग्राम नुआंव थाना मुफस्सिल है। उसकी तलाश की जा रही है।

अस्पताल के पीछे पॉलिथीन में मिला नवजात का शव

बक्सर : इटाढ़ी स्थित अस्पताल के पीछे खेत में नवजात का शव देख लोग द्रवित हो उठे। नवजात का शव पॉलिथीन में पैक कर फेका गया था। वहां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के पास लोगों ने बच्चे को देखा तो तरह-तरह की बातें करने लगे। लोग कहने लगे, यहां चलने वाले निजी अस्पतालों पर पाबंदी लगनी चाहिए।उनकी वजह से ऐसा कृत्य यहां हो रहा है।

ग्रामीण इसकी सूचना अस्पताल के प्रबंधक चिंतामणी को दी। उन्होंने बताया पहले भी इस तरह की शिकायत मिली है। लोगों ने कहां अस्पताल प्रबंधन ऐसे क्लिनिक के खिलाफ कार्रवाई करे। इसके लिए उच्च अधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा।

पूर्व सैनिक संघ ने फूंका महारष्ट्र सरकार का पुतला

बक्सर : महाराष्ट्र में नेवी के पूर्व अफसर मदन शर्मा के साथ हुई मारपीट का विरोध पूरे राज्य में हो रहा है। स्टेशन रोड के शहीद स्मारक के पास पूर्व सैनिक संघ एवं भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ के लोग एकत्र हुए। सभी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उद्धव ठाकरे का पुतला बना उसे चप्पल की माला पहनाई गयी। साथ ही एक कार्टून पोस्टर भी चस्पाया गया। जिस पर महाराष्ट्र सीएम को लाचार श्री की संज्ञा दी गई थी।शहीद स्मारक से प्रारंभ हुआ यह प्रदर्शन ज्योति चौक तक गया। वहां पुतला जलाया गया।

इसका नेतृत्व कर रहे पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष सह सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक रामनाथ सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का चेहरा सबके सामने आ गया है। हम अपने ही देश में सैनिकों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस दौरान सह संयोजक प्रेम प्रकाश तिवारी, राकेश कुमार चौबे, रमेश सिंह, महेश प्रसाद, शैलेश ठाकुर, शिवमंगल सिंह, दयाशंकर यादव, केशो सिंह, सुमेर ठाकुर, रामजी सिंह, रास बिहारी, वीएम पाठक आदि मौजूद रहे।

नहर में मिला महिला का शव, सनसनी

बक्सर : मानिकपुर नहर से महिला का शव बरामद होने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है, लाल साड़ी व ब्लाउज पहनी महिला की पहचान नहीं हो सकी है। शव की पहचान के लिए सभी थानों को इसकी फ़ोटो भेज दी गई है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकाल जाँच में जुट गई है, महिला के गले पर कटे का निशान है, फ़िलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तक पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से परहेज कर रही है।

पुलिस ने यह शंका जरूर व्यक्त किया कि महिला का शव नहर के पानी में कहीं से बहकर आयी है। आपको बताते चलें। यह इलाका, रोहतास जिले की सीमा से लगा हुआ है, पास में ही दिनारा थाना है। वहां की पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई है। जिससे महिला के बारे में कुछ जानकारी मिल सके।

बधार में मिला युवक का शव, हत्या की शंका

बक्सर : मंगलवार की सुबह बधार में एक युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है, शव पर गहरे ज़ख्म के निशान है, सिर व आंखे फोड़ी हुई है। ऐसी स्थिति देख ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जाहिर कर इसकी सूचना इटाढ़ी थाने को दी। पुलिस मौके पर पहुंची हुई है। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

शव संभवत: एक-दो दिन पुराना है। क्योंकि शरीर फुल गया है। उससे बदबू आ रही है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले दो लावारिस शव मिले हैं। एक दिन पहले ही मानिकपुर गांव के समीप नहर में महिला की लाश मिली थी। कुछ दिन पहले भी इटाढ़ी थाना के कुकुढ़ा में युवती की लाश नहर के किनारे मिली थी। उसकी पहचान भी अभी तक नहीं हो पायी है। आए दिन लगातार शव मिलने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

चंद्रकेतु पांडेय

swatva

Leave a Reply