बिहार में कोरोना का आया एक और पॉजिटिव केस, संख्या बढ़कर हुई 7

0

पटना : कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन जारी है। इस लॉक डाउन में लोगों को सोशल डिस्टेंस अपनाने की बात कही जा रही है। मोदी सरकार ने कोरोना संकट से लडाई के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। इसी बीच बिहार में कोरोना से संक्रमित सातवें मरीज की पुष्टि हुई है।

इस बार जिस मरीज का पॉजिटिव रिपोर्ट आया है वह पटना के खेमनीचक इलाके का रहने वाला है। जिसकी उम्र 20 साल बताई जा रही है। कोरोना पॉजिटिव मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। RMRI से जांच रिपोर्ट आने के बाद मरीज में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि अस्पताल प्रबंधन की ओर से की गई है। अस्पताल प्रबंधन ने बतया कि कुल 40 लोगों के सैंपल की जांच हुई थी, जिसमें एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मालूम हो कि कोरोना संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार ने राहत पैकेज की घोषणा की है। इसमें उज्ज्वला योजना के तहत करीब 8 करोड़ महिलाओं को तीन महीने तक मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत देश के 80 करोड़ लाभार्थी को 5 किलो अतिरिक्त गेहूं या चावल अगले तीन महीने तक मिलेगा। साथ ही गरीबों के लिए 1 किलो दाल भी दिया जाएगा। मेडिकल स्टाफ के लिए 50 लाख का लाइफ इंश्योरेंस देने की घोषणा की गई है।

swatva

Leave a Reply