पसराहा थानेदार के हत्यारे दिनेश मुनि को STF ने मार गिराया, 2 कार्बाइन बरामद

0

पटना : खगड़िया में पसराहा थाने के तत्कालीन एसएचओ अशीष सिंह की हत्या करने वाले कुख्यात दिनेश मुनि को बिहार एसटीएफ ने गुरुवार तड़के एक भीषण मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ नवगछिया के भवानीपुर के नारायणपुर दियारा इलाके में हुई जहां से पुलिस को दो कार्बाइन, एक बंदूक और भारी मात्रा में गोलियां भी बरामद हुईं। दिनेश मुनि का नाम तब सुर्खियों में आया जब उसने दो वर्ष पूर्व खगड़िया जिलांतर्गत पसराहा के थानेदार आशीष सिंह की एक रेड के दौरान हत्या कर दी।

दिनेश मुनि के एनकाउंटर में मारे जाने की पुष्टि भागलपुर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार ने भी की है। मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। पसराहा थानाध्यक्ष आशीष सिंह की हत्या के बाद दिनेश मुनि की इलाके में तूती बोलने लगी। उसके भय से इलाके के लोग उसकी खिलाफत करने से डरते थे। उसके नाम पर जबर्दस्त उगाही और वसूली का साम्राज्य कायम हो गया।

कहा जाता है कि सटीक नेटवर्क के जरिये अपने क्षेत्र में वह पुलिस पर भी भारी पड़ता था। कई मौकों पर पुलिस ने उसे घेरने की कोशिश की लेकिन हर बार वह चकमा देकर निकल जाता था। लेकिन इसबार बिहार एसटीएफ ने उसे कोई मौका नहीं दिया और उसको उसी के इलाके में गोलियों से छलनी कर दिया गया।

swatva

Leave a Reply