नेताओं—अफसरों की लिंचिंग पर उतारू हुए बाढ़ पीड़ित, एसडीएम पर पथराव

0

भागलपुर : नेताओं और अफसरों की अकर्मण्यता से राजधानी पटना के अलावा बिहार के बाढ़ पीड़ित इलाकों में लोगों का गुस्सा बारूद बनकर फूटने लगा है। नेता और अफसर को देखते ही लोग उनकी सरेआम ‘लिंचिंग’ करने से भी गुरेज नहीं कर रहे। आज शनिवार को कुछ ऐसा ही नजार भागलपुर में देखने को मिला जहां एसडीएम आशीष नारायण पर बाढ़ पीडि़तों ने हमला कर दिया। हमले में एसडीएम की गाड़ी क्षतिग्रस्‍त हो गई। एसडीएम के बॉडीगार्ड ने हवाई फायरिंग कर किसी तरह उन्हें वहां से निकाला।

मिली जानकारी के अनुसार नाथनगर के रामचंद्रपुर नवटोलिया के पास सदर एसडीएम आशीष नारायण की गाड़ी पर शनिवार को बाढ़ पीड़ितों ने पथराव कर दिया। एसडीएम साहब की गाड़ी के शीशे टूट गए। इस दौरान लोगों ने एसडीएम के गार्ड को भी जमकर पीटा। गार्ड ने बचाव के लिए तीन राउंड हवाई फायरिंग की।

बाद में अतिरिक्त बल बुलाकार पुलिस ने हालात संभाला जिस क्रम में दिलखुश कुमार और घुटर यादव घायल हो गए। उन्हें नाथनगर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पथराव में एसडीएम के चालक, बॉडीगार्ड समेत पांच पुलिस वालों को भी चोटें आई है। उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मालूम हो कि बाढ़ क्षति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम भागलपुर आने वाली थी। टीम को रिसीव करने के लिए वे खुद सुल्तानगंज की तरफ जा रहे थे। रामचंद्रपुर नवटोलिया के पास जाम लगा हुआ था। वहां कुछ लोग अवैध वसूली कर रहे थे जिन्हें मना करने पर बाढ़ पीड़ितों ने गार्ड की पिटाई कर दी। इसके बाद वहां लोगों ने पथराव शुरू कर दिया।

swatva

Leave a Reply