नयी दिल्ली—भागलपुर एक्सप्रेस में भीषण डाका, 30 लाख लूटे

0

पटना: नयी दिल्ली से भागलपुर जा रही साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में बीती रात करीब 11 बजे भीषण डकैती हुई। नकाबपोश हथियारबंद लुटेरों ने क्यूल और जमालपुर स्टेशन के बीच जमकर तांडव मचाया और करीब तीस लाख की संपत्ति यात्रियों से लूट ली। बदमाशों ने लखीसराय के निकट धनौरी स्टेशन पर ट्रेन को घंटों रोक लिया और फायरिंग कर यात्रियों में दहशत फैला दी।
धनौरी स्टेशन के पास ट्रेन संख्या 12350 में 15 डकैत दो घंटे तक तांडव करते रहे। डकैतों ने अपने चेहरे ढंक रखे थे और सबके हाथों में आग्नेयास्त्र थे। तीन एसी और एक स्लीपर कोच को निशाना बनाया गया। चारों डिब्बे में एक भी मुसाफिर को बदमाशों ने नहीं छोड़ा।

ट्रेन की ए—1 (सेकेंड एसी), बी—2, बी—3 (थर्ड एसी) और एस—9 (स्लीपर) कोच में बदमाशों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। लूटपाट के क्रम में यात्रियों को मारा-पीटा भी गया। करीब 200 से ज़्यादा मुसाफिरों से लूटपाट हुई है। बदमाशों ने यात्रियों से मोबाइल, लैपटॉप, गहने और कैश सभी छीन लिए। मामले में जमालपुर में एफआईआर दर्ज कराई गई। अभी तक एक भी बदमाश पुलसि की गिरफ्त में नहीं आया है। बाद में जमालपुर से ट्रेन रात 12 बजे भागलपुर के लिए रवाना हुई।

Leave a Reply