कहलगांव-भागलपुर के देहाती क्षेत्र पानी-पानी, विधायक गए दिल्ली

0

न कहीं राहत न ही पशुओं के लिए चारा
 विधायक इलाज के लिए दिल्ली गये

भागलपुर : गंगा नदी में निरंतर हो रहे जल स्तर में वृद्वि के कारण सूबे का पूर्वी हिस्सा पानी-पानी हो गया है। कहलगांव से भागलपुर तक का सड़क सम्पर्क भंग हो गया है और निचले हिस्से के पूरे क्षेत्र में पानी का बहाव तेज हो गया है। हालांकि कहलगंाव एनटीपीसी में पानी नहीं घुसा है, पर यह तीन ओर से पानी से घिर गया है।
कहलगांव से भागलपुर तक की फसल तो बर्बाद हुई ही मवेशियों को घेर परेशानी हो गयी है। चारा कहीं उपलब्ध नहीं है और न ही हरी घास। कहलगंाव के बगल के हिस्से एकचारी, घोघा, तेलौंधा, सनोखर बाजार तथा अन्य हिस्से में जलस्तर में रोज वृद्वि हो रही है।
वहां के लोगों ने बताया कि फरक्का स्थित बराज के पास जल तरंग हिलोंरें मार रहीं हैं, नतीजा पानी का फैलाव गांवो-देहातों में हो रहा है। कहलगंाव के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को महज निर्देश देते देखा जा रहा है, पर समुचित राशन-पानी नहीं मिल पा रहा है।
क्षेत्र के विधायक व पूर्व मंत्री सदानन्द सिंह से जब इस संवाददाता ने बात की तो जवाब आया कि वे इलाज के सिलसिले में दिल्ली गये हैं।इस बीच, भागलपुर, खगड़ि़या तथा मुगेर आदि हिस्से में 29 सितम्बर को तेज बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है।

swatva

Leave a Reply