दिनकर से मिली “आयुष्मान योजना” की प्रेरणा : प्रधानमंत्री

0

भागलपुर : प्रधानमंत्री मोदी ने आज भागलपुर के सैंडिस मैदान में एक चुनावी सभा में महामिलावट और टुकड़े—टुकड़े गैंग पर जोरदार हमला बोला। साथ ही उन्होंने स्थानीय भाषा का उपयोग कर रैली में आये लोगों से संवाद भी किया तथा अपनी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की उपलब्धियां लोगों के सामने रखी। प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने भी संबोधन किया। मंच पर पीएम, सीएम, रामविलास पासवान और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे।
मोदी ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि मोदी सरकार दोबारा आई तो टुकड़े-टुकड़े गैंग टुकड़े-टुकड़े होकर बिखर जाएगा। महागठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा, ये महामिलावटी लोग देश में भ्रष्टाचार बढ़ाना चाहते हैं। ये हमारे जवानों को निहत्था और असहाय बनाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस बंदिश से निकलने के लिए देश की 130 करोड़ जनता छटपटा रही थी उस बंदिश को मैंने तोड़ दिया है। अब देश में आतंक के आकाओं के चेहरे पर डर साफ दिख रहा है। अब पूरी दुनिया में पाकिस्तान का किरकिरी बना हुआ है। ये महामिलावटी नेता डर फैला रहे हैं कि अगर इस बार फिर मोदी आ गया तो देश में चुनाव ही खत्म हो जाएगा। पीएम ने कहा कि बिहार के गांव-गांव तक सड़कें पहुंचाने का बीड़ा इस चौकीदार ने उठाया है। कल्याण निधि पर बड़ा ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार फिर से सता में लौटी तो सभी किसानों के लिए यह योजना होगी। 5 एकड़ पर लगा हुआ प्रतिबंध भी हटा दिया जाएगा। पीएम मोदी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि कैसे बिहार के कारण आयुष्मान भारत योजना लाने की प्रेरणा मिली। उन्होंने कहा कि मुझे अपनी भावनाएं दिनकर जी की पंक्तियों में मिली।

सीएम नीतीश ने भी रैली को किया संबोधित

सीएम नीतीश कुमार ने रैली में कहा कि मोदी सरकार ने आंतकवाद पर मजबूती से काम किया है। प्रधानमंत्री ने बरौनी खाद कारखाने को पुनर्जीवित करने का काम किया। साथ ही पटना में मेट्रो रेल परियोजना की भी शुरुआत की। एक तरफ जनता के सामने केंद्र और राज्य की विकास योजनाओं की उपलब्धियां हैं, तो दूसरी तरफ पति-पत्नी के शासन का खौफनाक अनुभव। ऐसे में आप खुद तय कर लें कि आपके हित में क्या सही होगा। इसके बाद ही आप मतदान करें। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए के स्टार प्रचारकों ने भागलपुर से एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार अजय मंडल के पक्ष में वोट मांगा।

Leave a Reply