भागलपुर में ट्रक और बस के बीच भीषण टक्कर , 9 प्रवासी मजदूरों की हुई मौत

0

भागलपुर : पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश में इस वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन कानून लागू है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशानुसार देश में कुछ छुट के साथ अब संपूर्ण देश में देशव्यापी लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत हो चुकी है।देश में चौथे चरण की लॉकडाउन का समय 31 मई तक निर्धारित किया गया है। इस बीच बिहार के भागलपुर से बहुत बड़ी खबर निकल के सामने आ रही है । भागलपुर में आज अहले सुबह हुई सड़क दुर्घटना में 9 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है।

आखिर कहां हो रही चूक

केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरों की सभी के समस्याओं को देखते हुए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया। जिसके बाद से प्रवासी श्रमिकों, छात्रों, तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंचने में सहूलियत हो रही है। लेकिन अभी भी पर्याप्त मात्रा में ट्रेन नहीं रहने के कारण उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। प्रवासी मजदूर जल्द से जल्द घर पहुंचने की चेष्टा में सड़क मार्ग से घर को रवाना हो रहे हैं जिसके कारण आए दिन कहीं ना कहीं सड़क हादसे की खबर निकल कर सामने आ रही है।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से नवगछिया उतरे थे मजदूर

मंगलवार की सुबह एनएच 31 पर खरीक के पास आम्बो गांव के निकट  ट्रक और बस के बीच भीषण टक्कर हुई। जिसके बाद ट्रक सड़क किनारे पलट गया। मालूम हो कि ट्रक पर प्रवासी मजदूर सवार थे, जो ट्रक पलटने के बाद उसके नीचे दब गए और कुछ लोगों की जान चली गई। हालांकि हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंच राहत औऱ बचाव कार्य में जुट गई है। पुलिस विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अबतक 9 प्रवासी मजदूरों का शव बरामद किया गया है और मलबे से लोगों को निकालने का प्रयास जारी है।हादसे में घायल 5 अन्य लोगों को नवगछिया अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। ट्रक पर सवार मजदूर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से नवगछिया उतरे थे और वहां से अपने घर जा रहे थे।

swatva

Leave a Reply